November 29, 2020

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

ढाई महीने से बंद कपड़े-जूते की दुकान खुलने से व्यवसायियों के चेहरे की चमक लौटी

राँची:- झारखंड में अनलॉक-1.0 के दौरान राज्य सरकार द्वारा कपड़ा और जूते-चप्पल की दुकान को खोलने को अनुमति दिये जाने के बाद शुक्रवार से बाजार में खासी रौनक देखी गयी।
राज्य सरकार के आदेश के बाद आज सुबह कपड़े और जूते की दुकानें खुलने से इस व्यवसाय से जुड़े लोगों में खुशी देखी गयी। साथ ही ग्राहकों को भी बड़ी राहत मिली है। लंबे समय से जूता-चप्पल और कपड़े की दुकानें बंद रहने के कारण लोगों को भी थोड़ी मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा था। आज राहत मिलने के बाद दुकानदार अपना माल सजाने में व्यस्त दिख रहे हैं, वहीं ग्रामीणों की भी भीड़ भी दुकानों में उमड़ने लगी है।
राज्य सरकार के आदेश के बाद सुबह से व्यापारी अपने-अपने दुकानों पर पहुंच कर दुकान की साफ-सफाई करते दिखे। राजधानी में सुबह का मौसम साफ होने से ज्यादातर ने दुकान के बाहर सामान निकालकर साफ-सफाई करने के बाद अपनी दुकानों को संजाया। रांची के अपर बाजार की रंगरेज गली में पहले की तरह रौनक दिख रही है।
गौरतलब है कि केंद्र सरकार ने लॉकडाउन 5.0 और अनलॉक 1.0 के दौरान कई क्षेत्रों को खोलने की छुट दी थी और इस संबंध में निर्णय लेने की जिम्मेवारी राज्य सरकारों पर छोड़ी थी, लेकिन राज्य सरकार ने सूबे में कोरोना संक्रमण के बढ़ रहे मामलों को ध्यान में रखते हुए 1 जून से कई अन्य छूट दी थी, लेकिन कपड़ा और जूते-चप्पल की दुकानों को खोलने की अनुमति नहीं दी थी। यह छूट आज से मिली है। वहीं अब भी फुटपाथ दुकानदारों, सैलुन और निजी यात्री बस के परिचालन की छूट झारखंड में नहीं मिली है।

Recent Posts

%d bloggers like this: