December 2, 2020

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

रास चुनाव के लिए सभी 79 विधायकों ने किया मताधिकार का प्रयोग

राँची:- झारखंड में राज्यसभा की दो सीटों के चुनाव के लिए शुक्रवार सुबह नौ बजे मतदान शुरू और मतदान समाप्त होने के निर्धारित समय से पहले ही सभी 79 विधायकों ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया।
राज्यसभा चुनाव के लिए अपराह्न चार बजे तक वोट डालने का समय निर्धारित था लेकिन इसके पहले ही सभी 79 मतदाताओं ने अपने अपने वोट डाले। पुलिस कस्टडी में धनबाद मंडल कारा से आए बीजेपी विधायक ढुल्लू महतो ने भी मतदान किया।
राज्यसभा की दो सीटों के लिए तीन प्रत्याशी झारखंड मुक्ति मोर्चा (जेएमएम) के शिबू सोरेन, भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के दीपक प्रकाश और कांग्रेस के शहजादा अनवर चुनाव मैदान में है।
मतदान को लेकर विधानसभा परिसर में दो बूथ बनाये गये थे। एक बूथ सामान्य था, जबकि दूसरा बूथ कोरोना या कोरोना संदिग्ध मरीजों के लिए था। बूथ पर सैनिटाइजर और मास्क की भी व्यवस्था भी की गयी थी। मतदान संपन्न होने के बाद अब भारत निर्वाचन आयोग से प्राप्त निर्देश के तहत शाम पांच बजे से मतगणना शुरू होगी और इसके बाद चुनाव परिणाम की घोषणा कर दी जाएगी। इस बीच भाजपा के राष्ट्रीय महामंत्री और कार्यालय प्रभारी अरुण सिंह ने दावा किया कि उनके प्रत्याशी दीपक प्रकाश चुनाव जीत गए हैं। दूसरी तरफ झामुमो ने भी शिबू सोरेन की जीत का दावा किया है।

Recent Posts

%d bloggers like this: