November 27, 2020

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

बर्खास्त राम विनोद प्रसाद सिन्हा को ईडी कोर्ट ने भेजा जेल

राँची:- मनी लाउंड्रिंग मामले में गिरफ्तार व बर्खास्त इंजीनियर राम विनोद प्रसाद सिन्हा को गुरुवार को रांची स्थित ईडी की विशेष अदालत में पेश किया गया। जहां से उसे 24 जून तक के लिए न्यायिक हिरासत में होटवार जेल भेज दिया गया।
हालांकि, जेल भेजे जाने से पूर्व आरोपी की कोविड-19 जांच रिम्स में करायी जाएगी। ईडी उसको अपने साथ कोविड-19 की जांच कराने के लिए लेकर ले गई है। मालूम हो कि राम विनोद प्रसाद सिन्हा को ईडी ने बुधवार को कोलकाता में गिरफ्तार किया था। उसे दो दिनों के ट्रांजिट रिमांड पर लेकर रांची लाया गया। आरोपी पर 2 करोड़ 79 लाख रुपये से अधिक मनी लॉन्ड्रिंग करने का आरोप है। यह करीब दो साल से फरार चल रहा था। ईडी ने उसके स्थायी एवं अस्थायी ठिकानों पर छापामारी की और उसके परिजनों के नाम की संपत्ति को भी अपने कब्जे में कर ली है। जेल भेजे जाने से पूर्व आरोपित का रिम्स मेरे कोविड-19 की जांच हुई।
मालूम हो कि राम विनोद प्रसाद सिन्हा को ईडी ने बुधवार को
कोलकाता से गिरफ्तार किया था। विनोद सिन्हा पर 2 करोड़ 79 लाख रुपये से अधिक मनी लॉन्ड्रिंग का आरोप है। राम विनोद प्र. सिन्हा को ईडी ने कोलकाता से किया था । खूंटी जिला परिषद में जूनियर इंजीनियर राम विनोद प्रसाद सिन्हा पर मनरेगा से जुड़े 18 करोड़ 76 लाख 144 रुपये के फर्जीवाड़े का आरोप है। यह डेढ़ से 2 साल से फरार चल रहा था। ईडी ने उसके स्थायी एवं अस्थायी ठिकानों पर छापामारी कर चुकी है। साथ ही उसके परिजनों के नाम की संपत्ति को भी अपने कब्जे में पूर्व में ही ले लिया है।
पत्नी शीला कुमारीरू विभिन्न स्रोतों से आय चार लाख, 46 हजार 541 रुपये थी। इन्होंने 96 लाख, 45 हजार 915 रुपये खर्च किए। यानी 91 लाख 99 हजार 374 रुपये का हिसाब नहीं मिला। पुत्री के खाते में पिता राम विनोद प्रसाद सिन्हा ने सरकारी योजना मद के 35 लाख रुपये स्थानांतरित किया और अपने दूसरे कारोबार के लिए निकलवाया। इनका अपने निजी आय का कोई स्रोत नहीं मिला। बेटा राहुल सिन्हा रू इनके नाम पर नोएडा में 60 लाख रुपये के फ्लैट खरीदे गए हैं। इसकी पड़ताल की गई तो पता चला कि पिता राम विनोद प्रसाद सिन्हा के निलंबन अवधि में दूसरे मकान का पावर ऑफ अटार्नी लेकर बेटे ने उसकी बिक्री की और उसी रुपये से नोएडा में फ्लैट खरीद की हे।

Recent Posts

%d bloggers like this: