November 28, 2020

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

विमान से 20 को लौटेंगे सिमडेगा के प्रवासी श्रमिक

राँची :- सिमडेगा जिले के बानो प्रखंड के 13 मजदूर और उनके परिजन फ्लाइट से रांची लाए जाएंगे। गो एयर की फ्लाइट से 387 मजदूरों को लेकर 20 जून को शाम पांच बजे राँची पहुँचेगी। फ्लाइट मुंबई से लगभग ढाई बजे दोपहर टेक ऑफ करेगी। संजय मेहता एवं उनके साथियों द्वारा चलाए जा रहे घर भेजो अभियान के तहत इन्हें निःशुल्क मुम्बई से राँची लाया जा रहा है।

अभियान की चौथी फ्लाइट से आएंगे सिमडेगा के मजदूर

अब तक तीन फ्लाइट से 57 मजदूर झारखंड लाये जा चुके हैं। 22 मजदूरों को लेकर पहली फ्लाइट 6 जून को, 22 मजदूरों को लेकर दूसरी फ्लाइट 7 जून को एवं 13 मजदूरों को लेकर तीसरी फ्लाइट 16 जून को रांची पहुँची है। मजदूरों को लेकर चौथी फ्लाइट 20 जून को, 24 मजदूरों को लेकर पाँचवी फ्लाइट 22 जून को एवं 25 मजदूरों को लेकर छठी फ्लाइट 24 जून को राँची पहुँचेगी. चौथी फ्लाइट में सिमडेगा के मजदूर आएंगे।

121 मजदूरों को लाया जा रहा झारखंड

इस अभियान के तहत 121 मजदूरों को घर लाया जा रहा है. अभी तक लाए गए मजदूर हज़ारीबाग और कोडरमा जिले के हैं। पहले चरण में 44 मजदूरों को लाया गया एवं दूसरे चरण में 77 लोगों को लाया जा रहा है। दूसरे चरण के 77 मजदूरों में 13 मजदूर झारखंड लाए जा चुके हैं। इस प्रकार कुल 57 मजदूर लाये जा चुके हैं.दूसरे चरण में मजदूरों को लेकर आने वाली सभी फ्लाइट गो एअर के हैं। सभी फ्लाइट के नंबर एवं समय एक समान है, सिर्फ तारीख अलग – अलग है। जो मजदूर परिवार के सदस्यों के साथ हैं उनके पारिवारिक सदस्यों के साथ उनका टिकट बुक किया गया है।

हेल्पलाइन में मजदूरों ने घर आने की जतायी थी इच्छा

ज्ञात हो कि मजदूरों की मदद के लिए संजय मेहता 29 मार्च से एक हेल्पलाइन चला रहे हैं। लॉक डाउन में फँसे मजदूर अपनी समस्या हेल्पलाइन में बता रहे हैं, जिसके बाद समस्या का समाधान किया जा रहा है। टीम के लोग मजदूरों को मदद पहुँचा रहे हैं. संजय ने मजदूरों के आने के बावत मुख्यमंत्री हेमन्त सोरेन को पत्र लिख कर सूचित किया है और मजदूरों को आवश्यक प्रशासनिक मदद पहुंचाने का आग्रह किया है। पत्र की प्रति उन्होंने सिमडेगा उपायुक्त को भी भेजा है।

संजय ने बताया कि हेल्पलाइन में देश के कोने-कोने से लोगों का संदेश प्राप्त हो रहा है। सभी मजदूर घर आने की इच्छा जता रहे हैं। संजय हजारीबाग जिले के बरही निवासी हैं।

Recent Posts

%d bloggers like this: