November 30, 2020

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

लगातार बारिश के कारण बाढ़ एवं कटाव के खतरे से निपटने के लिए प्रसासन ने कसी कमर

किशनगंज:- बिहार के सीमांचल में किशनगंज जिला अंतर्गत लगातार पिछले कई दिनों से रूक-रूक कर मुसलाधार बारिश के कारण छोटी -बड़ी सभी नदियों के जलस्तर में बृद्धि और कटाव के कारण प्रभावित क्षेत्रों के ग्रामीणों को भयभीत कर दिया है। इसकी शिकायत मिलने के बाद स्थानीय जिला पदाधिकारी डाॅ आदित्य प्रकाश एवं संबंधित पदाधिकारियों के साथ उन सभी प्रभावित क्षेत्र का दौरा किया तथा बारीकी से उन्होंने गुरूवार को निरीक्षण भी किया ।

स्थानीय प्रखंड के बेलूआ पंचायत अंतर्गत ग्राम बहिरकोला के शर्मा टोला वार्ड नं-5 में महानंदा एवं डोक नदी के धार से लगभग 15-20 फीट तक हुए कटाव के रोकथाम हेतु उन्होंने बाढ़ नियंत्रण एवं जल निस्सरण के कार्यपालक पदाधिकारियों को निर्देश दिया कि यथोचित व्यवस्था के तहत कटाव रोधी कार्य प्रारंभ किये जाए और प्रभावित क्षेत्र को नदी के कटाव से बचाव अविलंब सुनिश्चित किया जाए।
उसके बाद डी एम ने उसी पंचायत के वार्ड नंबर- 3 एवं 4 में नदी के कटाव स्थल का भी जायजा लिया और संबंधित विभाग के अधिकारियों को रोकथाम के लिए निर्देश दिया ।
डी एम डाॅ प्रकाश ने कहा कि स्थानीय जिला की भौगोलिक स्थिति छोटी -बड़ी नदियों से घिरा है और लगातार बारिश के मद्देनजर नदियों में जलस्तर के बृद्धि से किनारे बने हुए बांध का भी लगातार निगरानी होना जरूरी है । इसीलिए संबंधित प्रखंडो के अधिकारियों भी निर्देशित किया ।ताकि सूचना मिलते ही समय पर नदियों के खतरे से स्थानीय लोगों का बचाव सुनिश्चित हो सके।
निरीक्षण के दौरान अपर समाहर्ता सहित अन्य प्रमुख संबंधित विभाग के अधिकारीगण उपस्थित थे ।

संवाददाता सुबोध

Recent Posts

%d bloggers like this: