November 30, 2020

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

राज्यसभा चुनाव को लेकर एनडीए सतर्क, 19 तक सभी विधायक रहेंगे हॉस्टल में

एनडीए विधायक दल की बैठक में आजसू पार्टी के दोनों विधायक भी पहुंचे, दीपक प्रकाश को समर्थन का दिलाया भरोसा

राँची:- झारखंड में 19जून को राज्यसभा की दो सीटों के लिए होने वाले चुनाव को लेकर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पूरी तरह से सतर्कता बरत रही है और झारखंड में सत्ता में नहीं रहने के कारण फूंक-फूंक कर कदम उठा रही है। भाजपा को आजसू पार्टी के भी दो विधायकों ने समर्थन का भरोसा दिलाया है। राजधानी रांची के सरला-बिरला विश्वविद्यालय परिसर में बुधवार को राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) विधायक दल की बैठक में भाजपा और आजसू पार्टी के विधायकों ने हिस्सा लिया। एनडीए ने एहतियात के तौर पर अपने सभी विधायकों 19 जून को मतदान के दिन तक स्कूल परिसर में ही स्थित हॉस्टल में रखने का निर्णय लिया गया है। दूसरी तरफ झामुमो ने भाजपा विधायकों को एक हॉस्टल में ठहराये जाने पर आपत्ति जताते हुए आयोग से लॉकडाउन उल्लंघन मामले में कार्रवाई की मांग की है।

शिबू सोरेन की जीत के लिए झामुमो के पास पर्याप्त संख्या बल-सुदेश

राजनीतिक सरगर्मी के बीच बुधवार को एनडीए विधायक दल की हुई बैठक में आजसू पार्टी प्रमुख सुदेश महतो भी पहुंचे। उनके साथ आजसू पार्टी के दूसरे विधायक लंबोदर महतो और केंद्रीय उपाध्यक्ष सह सांसद चंद्रप्रकाश चौधरी भी बैठक में विशेष रूप से उपस्थित थे। बैठक के बाद पत्रकारों से बातचीत में सुदेश महतो ने कहा कि पार्टी भाजपा प्रत्याशी दीपक प्रकाश के पक्ष में करेगी। उन्होंने कहा कि आजसू पार्टी एनडीए का एक घटक दल है और इसे और मजबूत करेंगे। राज्यसभा चुनाव में झारखंड मुक्ति मोर्चा (झामुमो) प्रत्याशी शिबू सोरेन की जीत के संबंध में पूछे गये एक प्रश्न के उत्तर में सुदेश महतो ने कहा कि झामुमो के पास पर्याप्त संख्या बल है, उनकी जीत भी तय है, लेकिन बेहतर होता कि चुनाव में दो ही प्रत्याशी होते, तो इससे अच्छा संदेश जाता । मुख्यमंत्री के साथ मंगलवार को हुई मुलाकात पर सुदेश महतो ने कहा कि हेमंत सोरेन ने राजनीतिक शिष्टाचार की भूमिका निभायी, जिसका संदेश अच्छा गया है।

विधयकों ने किक्रेट का लुल्फ उठाया

इधर, लॉकडाउन में सरला-बिरला स्कूल पूरी तरह से गुलजार रहा। एनडीए विधायकों ने बैठक के बाद स्कूल मैदान में क्रिकेट का लुत्फ उठाया। मौके पर भाजपा विधायक अमित मंडल ने कहा कि लॉकडाउन में बहुत दिन बाद सभी मिले हैं, इसलिए सामाजिक दूरी का पालन करते हुए क्रिकेट का आयोजन किया गया। उन्होंने कहा कि कोरोना महामारी से बचाव के लिए सतर्कता जरूरी है, इसी कारण दो रात तक सभी विधायकों ने हॉस्टल में रहने का निर्णय लिया है। भाजपा विधायक मनीष जायसवाल ने पार्टी विधायकों को हाइजैक कर रखे जाने के संबंध में पूछे गये सवाल पर साफ किया कि ऐसी कोई बात नहीं है, राज्यसभा चुनाव को लेकर पहले भी बैठक होती रही है, लेकिन बार कोरोना महामारी से बचाव को लेकर यह सतर्कता भरा कदम उठाया गया है। बैठक में सभी विधायकों को आवश्यक जानकारियां भी दी जाएगी।

जीत से अधिक संख्या बल, किसी को रोक नहीं रखा गया

भाजपा के प्रदेश उपाध्यक्ष प्रदीप वर्मा ने दावा किया है कि राज्यसभा चुनाव में पार्टी प्रत्याशी सह प्रदेश अध्यक्ष दीपक प्रकाश की जीत के लिए पर्याप्त संख्या बल मौजूद है। सभी एनडीए विधायकों को एक साथ स्कूल हॉस्टल में रखे जाने के पीछे आशंका को लेकर पूछे गये प्रश्न के उत्तर में उन्होंने कहा कि किसी को रोक कर नहीं रखा गया है, सभी आ-जा रहे है। उन्होंने बताया कि अभी कोरोना संकट के दौरान होटल और खाने-पीने की समस्या विधायकों को न हो, इस कारण सामाजिक दूरी का पालन कराते हुए सभी को एक स्थान पर रखने का निर्णय लिया गया है।

19जून तक सभी हॉस्टल में रहेंगे

भाजपा नेताओं की ओर से यह भी जानकारी दी गयी है कि 19जून को मतदान के दिन तक सभी एनडीए विधायक हॉस्टल में ही रखेंगे और मतदान के पूर्व उन्हें वोटिंग को लेकर आवश्यक जानकारियां दी जाएगी, साथ ही मतदान के दिन सभी विधायकों को एक साथ विधानसभा स्थित मतदान केंद्र ले जाने के लिए पार्टी की ओर से दो वातानुकूलित बस की व्यवस्था की गयी है। बताया गया है कि प्रदेश भाजपा के पदाधिकारियों को तीन-तीन विधायकों की देखरेख की जिम्मेवारी भी सौंपी गयी है,ताकि हॉस्टल में रहने के दौरान उन्हें किसी प्रकार की कोई दिक्कत न हो।

Recent Posts

%d bloggers like this: