December 6, 2020

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

मतदान को लेकर दो बूथ बनाये गये

राँची:- झारखंड में राज्यसभा चुनाव के निर्वाचन पदाधिकारी सह विधानसभा के सचिव महेंद्र प्रसाद ने गुरुवार को बताया कि शुक्रवार 19 जून को को सुबह नौ बजे से अपराह्न चार बजे तक होने वाले मतदान की सारी तैयारियां पूरी कर ली गई है। उन्होंने बताया कि मतदान को लेकर बूथ बनाये गये है, विधानसभा परिसर के पश्चिमी विंग में स्थित न्यायाधिकरण कक्ष, कमरा संख्या-42 में निर्वाचक मंडल के सामान्य सदस्य और कोविड-19 के संदिग्ध मतदाताओं के लिए कमरा संख्या -39 में वोट कर पाएंगे। उन्होंने बताया कि कोरोना वायरस को लेकर मतदान केंद्र के बाहर सैनिटाइजर और मास्क की भी व्यववस्था की गयी है। निर्वाची पदाधिकारी ने बताया कि अपराह्न चार बजे मतदान समाप्त हो जाने के बाद संध्या पांच बजे से मतगणना शुरू होगी और भारत निर्वाचन आयोग से सहमति मिलने के बाद देर शाम चुनाव परिणाम घोषित कर दिये जाने की संभावना है।

विस परिसर के ईद-गिर्द निषेधाज्ञा लागू

इधर, रांची जिला प्रशासन की ओर से राज्यसभा चुनाव को लेकर विधानसभा परिसर के ईद-गिर्द निषेधाज्ञा लागू की गयी। इस अवसर पर किसी भी प्रकार का जुलूस, रैली,प्रदर्शन घेराव पर पूरी तरह से पाबंदी रहेगी ।

इसे लेकर रांची के सदर अनुमंडल पदाधिकारी लोकेश मिश्रा ने विधानसभा परिसर के 750 मीटर के दायरे में निषेधाज्ञा लागू करने को लेकर आदेश जारी कर दिया हे। निषेधाज्ञा 19 जून को सुबह 7 बजे से मतदान और मतगणना कार्यक्रम के शांतिपूर्ण समाप्ति के 2 घंटा बाद तक प्रभावी रहेगा।

Recent Posts

%d bloggers like this: