November 28, 2020

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

चतरा, नवनिर्माण सेना उर्फ बाबा गिरोह का सरगना गिरफ्तार

चतरा:- झारखंड पुलिस को चतरा जिले में सक्रिय अपराधिक गिरोह और उसके अपराधियों के विरुद्ध बड़ी सफलता हाथ लगी है। चतरा के पुलिस अधीक्षक ऋषभ झा को मिली गुप्त सूचना के आधार पर प्रतापपुर थाना पुलिस ने एक आपराधिक गिरोह नवनिर्माण सेना उर्फ बाबा गिरोह के सरगना अशोक महतो को हथियार आदि के साथ गिरफ्तार किया है। अपराधी की गिरफ्तारी प्रतापपुर थाना क्षेत्र के धरमपुर गांव से हुई है।

कार्बाइन समेत कई हथियार बरामद

गिरफ्तार अपराधी के पास से पुलिस ने कार्बाइन नुमा दो देशी कट्टा, एक मिक्स राउंड रिवाल्वर, सात जिंदा कारतूस, प्लैक पल्सर बाईक, चितकबरा पाउच, गिरोह का हस्तलिखित पर्चा और विभिन्न कंपनियों के चार मोबाईल फोन जब्त किये है।

राजस्थान में हत्या मामले में 11वर्ष सजा काट चुका है

अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी वरुण रजक ने रविवार देर शाम पत्रकारों को बताया कि गिरफ्तार अपराधी विगत तीस वर्षों से अपराध की दुनिया मे सक्रिय है। वह राजस्थान में भी हत्या के एक मामले में 11 वर्ष की सजा काट चुका है।
उन्होंने बताया कि लंबे समय तक प्रतिबंधित टीएसपीसी नक्सली संगठन में सक्रिय अशोक वर्तमान में अपने कुछ दोस्तों के साथ मिलकर संगठन को छोड़कर नवनिर्माण सेना उर्फ बाबा गिरोह नामक आपराधिक गिरोह बनाकर झारखंड-बिहार सिमा क्षेत्र में लगातार लूट, हत्या, डकैती, मारपीट, बैंक डकैती व आगजनी की घटनाओं को अंजाम दे रहा था।
एसडीपीओ ने बताया कि गिरोह में सक्रिय अन्य सदस्यों की गिरफ्तारी को ले अभियान चलाया जा रहा है। अपराधी की गिरफ्तारी थाना प्रभारी पीसी सिन्हा के नेतृत्व में चलाए गए अभियान के दौरान हुई है।

Recent Posts

%d bloggers like this: