November 28, 2020

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

महिला ही नहीं पुरुषों के जनधन खाते में भी सहायता राशि डाली जाए-रामेश्वर उरांव

राँची:- झारखंड प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष डॉ. रामेश्वर उरांव ने कहा कि पार्टी 19जून को राहुल गांधी के जन्मदिन को धूमधाम से सेलीब्रेट करने की जगह गरीबों को समर्पित कार्यक्रम आयोजित किये जाएंगे। उन्होंने बताया कि कांग्रेस शासनकाल में देशभर में लागू खाद्य सुरक्षा कानून और मनरेगा योजना के कारण कोरोना संकटकाल में लोगों को बड़ी राहत मिली है। इसके प्रचार-प्रसार लिए पार्टी की ओर से सभी शहरों में होर्डिंग्स और पोस्टर लगाने का काम करेगी।
वीडियो कांफ्रेसिंग के माध्यम से पार्टी प्रभारी आरपीएन सिंह के साथ बैठक समाप्त होने के बाद पत्रकारों से बातचीत में रामेश्वर उरांव ने कहा कि हर वर्ष 19 जून को पार्टी कार्यकर्त्ता राहुल गांधी के जन्मदिन पर बड़ा कार्यक्रम करते थे, लेकिन इस वर्ष राहुल गांधी ने बर्थडे सेलिब्रेशन नहीं करने का निर्णय लिया है, इसलिए प्रदेश कांग्रेस ने भी उस दिन जरूरतमंद लोगों, गरीब परिवारों और प्रवासी श्रमिकों के बीच फुड पैकेट तथा अनाज के वितरण का निर्णय लिया है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी बार-बार केंद्र सरकार से यह मांग कर रही है कि गरीबों, मध्यमवर्गी परिवारों, सूक्ष्म-लघु एवं मध्यम उद्योगों को कर्ज देने की बजाय, उनके खाते में सीधे राशि हस्तांतरित की जाए, ताकि अर्थव्यवस्था को गति मिल सके।
कपड़ा दुकानों को खोले जाने के संबंध में पूछे गये एक प्रश्न के उत्तर में डॉ. उरांव ने कहा कि सरकार जल्द ही इस संबंध में फैसला लेगी। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार ने महिला जनधन खाताधारियों को 500-500 रुपये की सहायता दी, लेकिन पुरुषों को भी सहायता की जरूरत है, बैंक से कर्ज कैसे मिलता है, सभी को पता है, इससे लोगों की मुश्किलें हल नहीं हो सकती।
डॉ. उरांव ने कहा कि तीन चीज महत्वपूर्ण है, स्वास्थ्य, रोजगार और शिक्षा बहुमूल्य है, सरकार इस दिशों में लगातार प्रयास कर रही है। निर्दलीय विधायक सरयू राय द्वारा भाजपा प्रत्याशी नहीं दीपक प्रकाश को वोट देने के सवाल पर डॉ. उरांव ने कहा कि दाल में घी गिरे, या घी में दाल गिरें, बात एक ही है।

Recent Posts

%d bloggers like this: