November 26, 2020

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

हत्याकांड का खुलासा, छह आरोपी गिरफ्तार

राँची:- रांची पुलिस ने लापुंग थाना क्षेत्र के हुलसू गांव में विगत 19 मई को गुला साहू उर्फ रामकुमार साहू की हत्याकांड का खुलासा करते हुए छह आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। जबकि इस कांड में फरार पांच अन्य आरोपियों की तलाश की जा रही है।
रांची के ग्रामीण पुलिस अधीक्षक ने सोमवार को बताया कि दो मोटरसाईकिल पर आये चार अपराधियों ने गुला साहू की लाठी-डंडे से पीट कर हत्या कर दी गयी। इस मामले की छानबीन में यह बात सामने आयी कि हत्याकांड का मुख्य कारण घटना के कुछ दिन पहले मृतक के भतीजा के साथ फरार पीएलएफआई एरिया कमांडर गोपाल होरो के रिश्तेदारों और अन्य लोगों के साथ मारपीट हुई थी। इस मारपीट के विरोध में मृतक रामकुमार साहू अपने गांव के अन्य लोगों के साथ पीएलएफआई एरिया कमांडर के गांव कथकुंवारी जाकर अपने परिवार वालों के साथ मारपीट करने वाले लोगों के साथ हाथापाई और गाली गलौज की थी। उसी समय फरार पीएलएफआई एरिया कमांडर गोपाल होरो के रिश्तेदारों और अन्य लोगों द्वारा मृतक रामकुमार साहू को जान से मारने की धमकी दी गयी थी।
पुलिस ने इस कांड में संलिप्त अपराधियों को घटना में प्रयोग किये गये मोबाइल के साथ गिरफ्तार कर लिया तथा उनके स्वीकृत्ति बयान के आधार पर पांच अन्य सहयोगियों को भी घटना में प्रयुक्त मोबाइल के साथ वैज्ञानिक साक्ष्य संकलन करते हुए गिरफ्तार किया गया। पुलिस का दावा है कि सभी ने अपनी घटना में संलिप्तता की बात स्वीकार की है।
गिरफ्तार आरोपियों में सुखराम होरो उर्फ थोथे, सनिका होरो उर्फ राहुल होरो, मनोज आईंद, अब्राहम होरो, समीर होरो उर्फ डेम्बा और सोनु लोहरा शामिल है। घटना में प्रयुक्त आठ मोबाइल और सिम भी बरामद किये गये है।

Recent Posts

%d bloggers like this: