November 24, 2020

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

11 क्षेत्र हुए कंटेनमेंट जोन एवं बफर जोन से मुक्त

धनबाद:- धनबाद के उपायुक्त सह अध्यक्ष, जिला आपदा प्रबंधन प्राधिकार अमित कुमार ने 11 क्षेत्रों को तत्काल प्रभाव से कंटेंटमेंट जोन एवं बफर जोन से मुक्त करने का आदेश दिया है।
इस संबंध में उपायुक्त ने कहा कि इन क्षेत्रों में कोरोना पॉजिटिव व्यक्ति मिलने के बाद संक्रमित व्यक्ति के घर को एपी सेंटर चिन्हित करते हुए कंटेनमेंट जोन एवं बफर जोन का निर्माण किया गया था। वर्तमान में इन 11 क्षेत्रों में कोई भी व्यक्ति कोरोना पोजिटिव नहीं है। कोरोना से संक्रमित व्यक्ति स्वस्थ होकर अपने घर चले गए हैं।
कंटेंटमेंट जोन एवं बफर जोन की घोषणा के 14 दिन हो चुके हैं। कोविड-19 संबंधी नियमावली के अनुसार यदि कंटेनमेंट जोन में 14 दिन तक कोरोना पॉजिटिव व्यक्ति नहीं मिलता है तो उसे कंटेंनमेंट जोन एवं बफर जोन से मुक्त किया जा सकता है।
इसलिए तत्काल प्रभाव से इन 11 क्षेत्रों को कंटेंनमेंट जोन एवं बफर जोन से मुक्त करने का आदेश दिया है। इसमें धनबाद नगर निगम वार्ड 17 का आजाद नगर, वार्ड 27 झरनापाड़ा हीरापुर, वार्ड 24 के नूतनडीह, वार्ड 42 के भागा नंबर 2, तोपचांची प्रखंड के जीतपुर पंचायत का लालुडीह, बलियापुर प्रखंड के पलानी पंचायत अंतर्गत न्यू कॉलोनी बेलगड़िया, बलियापुर प्रखंड अंतर्गत खैरबन, टुंडी प्रखंड अंतर्गत लुकैया पंचायत का संग्रामडीह, बाघमारा प्रखंड अंतर्गत मलकेरा का करमधौड़ा, एग्यारकुंड प्रखंड के डुमरकुंडा दक्षिण पंचायत में बाबुडंगाल तथा गोविंदपुर प्रखंड के जियलगोड़ा में गोसाईडीह को कंटेंनमेंट जोन एवं बफर जोन से मुक्त करने का आदेश दिया है।

Recent Posts

%d bloggers like this: