November 28, 2020

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

श्रमिकों के बीच निशुल्क आर्सेनिक एल्ब का वितरण

यूएस पॉलीक्लिनिक का सार्थक प्रयास

राँची:- बिरसा कृषि विश्वविद्यालय , कांके रांची के मुख्य चिकित्सा पदाधिकारी एवं यूएस पॉलीक्लिनिक के डायरेक्टर डॉक्टर उमाशंकर वर्मा के सौजन्य से चुटिया एवं रातू के सुदूरवर्ती ग्राम मुरगू में ग्रामीण मजदूरों एवं प्रवासी मजदूरों ,असंगठित व निर्माण कार्य से जुड़े मजदूरों के बीच कोरोना वायरस के संक्रमण की रोकथाम के लिए आर्सेनिक एल्ब 30 होम्योपैथिक दवा का वितरण निशुल्क किया गया।
डॉ वर्मा के सौजन्य से यह दवाई आयुष मंत्रालय के दिशा निर्देश ही वितरण करवाया। उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस संक्रमण से बचाव के लिए यह दवा काफी उपयोगी एवं सार्थक है। अब तक 10,000 से ज्यादा लोगों के बीच में कोरोना वायरस संक्रमण को रोकने हेतु होम्योपैथिक दवा आर्सेनिक एल्ब 30 का वितरण किया जा चुका है। हमारे पास पर्याप्त उपचार के लिए यह दवा है। केंद्र सरकार आयुष मंत्रालय ने भी इसकी मान्यता दी है और निशुल्क वितरण करने के लिए दिशा निर्देश दिए हैं । राज्यपाल श्रीमती द्रोपति मुर्मू ने झारखंड में आर्सेनिक 30 एल्ब के वितरण कार्यों को का शुभारंभ राज्यभवन से की है। हम इस कारवां को आगे बढ़ा रहे हैं ।मेरा प्रयास होगा की प्रत्येक घर पर थे गांव तक यह दवा पहुंचे ज्यादा से ज्यादा लोग इसका इस्तेमाल करें इसका प्रयोग विधि बहुत ही सरल है महीने में मात्र 3 दिन ही सुबह खाली पेट दो दो टेबलेट लेना है पहला मंथ दूसरा मंथ और तीसरा मंथ 3 मंथ सेवन से आदमी का इम्यूनिटी सिस्टम अर्थात रोगाणु से लड़ने की क्षमता प्रबल और डबल हो जाता है ,आदमी अंदर से मजबूत हो जाता है ,इसलिए कोरोना वायरस संक्रमण का खतरा सूक्ष्म हो जाता है और यह दवा होम्योपैथिक की अणु बम की तरह शरीर के बिलियम्स कोशिकाओं के अंदर पहुंच कर सक्रियता से काम करता है ।
उन्होंने बताया कि अभी काफी कोशिश और प्रयोग के बाद कोरोना वायरस गोल्ड ड्रॉप का आविष्कार किया गया है । यह ड्राप प्रत्येक संक्रमित एवं स्वस्थ व्यक्ति के लिए भी लाभकारी है।

Recent Posts

%d bloggers like this: