December 2, 2020

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

गुजरात में भूकंप के तेज झटके, 5.5 की तीव्रता, दहशत में घरों से बाहर भागे लोग

अमदाबाद:- देश में इन दिनों कई तरह की आपदाओं का सामना करना पड़ रहा है। कोरोना वायरस और चक्रवात के अलावा कई जगहों पर भूकंप के झटके भी महसूस किए जा रहे हैं। अब गुजरात में भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं। जिसके बाद लोगों में दहशत का माहौल बन गया है। राजकोट से 122 किमी उत्तर-पश्चिम में भूकंप का केंद्र रहा।

पूरे गुजरात में भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं। रिक्टर स्केल पर भूकंप की तीव्रता 5.5 आंकी गई है। भूकंप आते ही लोगों में डर का माहौल बन गया और लोग अपने घरों से बाहर निकल गए। भूकंप का केंद्र कच्छ में भचाऊ के पास 10 किलोमीटर अंदर रहा है। रात 8.13 बजे भूकंप के झटके महसूस किए गए। फिलहाल किसी के जान के नुकसान की खबर सामने नहीं आई है।

गुजरात में आए भूकंप के कारण लोगों ने अपने घरों को हिलता हुआ महसूस किया। जिसके कारण लोग काफी डर गए। वहीं कच्छ में भूकंप के कारण कई लोगों के घरों मे दरारें आ गई हैं। भूकंप के बाद मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने कच्छ, राजकोट और पाटन के कलेक्टर से बातचीत की है। साथ ही सीएम ने भूकंप के बाद की स्थिति की जानकारी ली है।

बता दें कि पिछले 2-3 महीनों से देश के अलग-अलग इलाकों में भूकंप के झटके महसूस किए जा रहे हैं। एक तरफ जहां पूरा देश कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ाई लड़ रहा है तो वहीं दूसरी ओर देश के कई इलाकों में थोड़े-थोड़े अंतराल में आ रहे भूकंप से भी डर बना हुआ है।

Recent Posts

%d bloggers like this: