November 26, 2020

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

झारखंड में मॉनसून ने दी दस्तक, अगले 24घंटे में राज्यभर में सक्रिय होने की संभावना

राँची:- झारखंड में शनिवार को मॉनसून ने दस्तक दे दी। मॉनसून के आगमन के साथ किसानों के चेहरे पर खुशी देखी जा रही है, हालांकि कोरोना संकट और देशव्यापी पूर्ण तालाबंदी के कारण किसानों के चेहरे पर थोड़ी चिंता भी नजर आ रही है।
रांची स्थित भारतीय मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक डॉ.एस0डी0 कोटाल ने बताया कि रांची समेत राज्य के अन्य हिस्सों में आज मॉनसून ने दस्तक दी। उन्होंने बताया कि मॉनसून के प्रवेश करने के साथ ही पूर्वी सिंहभूम, सरायकेला-खरसावां, पश्चिमी सिंहभूम, सिमडेगा, खूंटी, रांची, रामगढ़, बोकारो, धनबाद, जामताडा, देवघर, दुमका, गोड्डा, पाकुड़, साहेबगंज और गुमला, गिरिडीह तथा गिरिडीह के कुछ हिस्सों को मॉनसून कवर कर चुका है। उन्होंने बताया कि मॉनसून के सामान्य गति से आगे बढ़ने की उम्मीद है और अगले 24 घंटे में राज्यभर में मॉनसून के सक्रिय हो जाने की संभावना है।
इधर, राजधानी रांची और आसपास के इलाके में सुबह से ही आसमान में बादल छाये हुए है। रूक-रूक कर हो रही बारिश से सामान्य जनजीवन प्रभावित हुआ है, लेकिन तापमान में गिरावट से लोगों को गर्मी से राहत मिली है। दूसरी तरफ किसान खेतीबारी के काम में जुट गये है।

Recent Posts

%d bloggers like this: