November 27, 2020

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

कोकर के भाभा नगर, खोरा टोली तथा तेतर टोली में 804 घरों में कई गई मेडिकल स्क्रीनिंग

राँची:- कोविड 19 के संभाव्य प्रसार को रोकने हेतु ऐसे क्षेत्रों में जहां से कोविड संक्रमण के नए मामले सामने आए हैं उन इलाकों में मेडिकल सक्रीनिंग एवं सर्वे का कार्य जारी है। शुक्रवार को भाभा नगर, खोरा टोली तथा तेतर टोली में सर्वे का कार्य किया गया। अनुमण्डल पदाधिकारी सदर रांची पूरी प्रकिया पर खुद ही नजर बनाए हुए थे। इस दौरान कुल 804 घरों में मेडिकल सक्रीनिंग एवं सर्वे का कार्य किया गया।
गुरुवार को रांची जिलान्तर्ग कोविड-19 के 10 नए मामले सामने आने के बाद विभिन्न इलाकों में मेडिकल सक्रीनिंग एवं सर्वे का कार्य किया गया। रांची जिला प्रशासन द्वारा यह लगातार प्रयास किया जा रहा है कि एक भी संभावित मामला सामने आने से ना चूक जाए। जिस दौरान 804 घरों तक पहुंच कर टीम ने जरूरी पूछताछ की एवं मेडिकल स्क्रीनिंगकी प्रक्रिया भी साथ ही साथ जारी रही।
बारिश ने डाली खलल लेकिन डटी रही टीम
सर्वे की प्रक्रिया के दौरान बारिश की वजह से खलल पड़ी लेकिन संबंधित कार्य के लिए तैनात मजिस्ट्रेट, पुलिस बल के जवान एवं मेडिकल कर्मी लगातार अपना काम करते रहे ताकि समय रहते अधिक से अधिक घरों तक पहुंचा जाए और ज्यादा से ज्यादा लोगों तक पहुंचा जा सके।
पूरी प्रक्रिया की अगुवाई कर रहे अनुमण्डल पदाधिकारी रांची लोकेश मिश्रा ने कहा कि, हमारे साथी कर्मी इस महामारी के दौरान लगातार कार्य कर रहे हैं। बारिश होने के बाद भी वो लगातार छाता लगाकर काम करते रहे, इससे हमें ताकत मिलती है। इस पूरी महामारी के दौरान ग्राउंड पर कार्यरत हमारे सहकर्मी ही हमारी ताकत हैं और वो अपना काम पूरी तत्परता से निभा रहे हैं। इसके लिए पूरे जिला प्रशासन और यहां के लोगों की तरफ से मैं उनका धन्यवाद देता हूं।
आमजनों से यह अपील है कि इस महामारी के दौरान घर से कम से कम निकलें। जब तक बेहद ही जरूरी ना हो तो घर से बाहर कदम ना रखें। बुजुर्गों और बच्चों का विशेष खयाल रखें। तभी इस महामारी से अपने शहर को बचा पाएंगे। कोरोना से लड़ाई लड़ रहे फ्रंटलाइन पर कार्यरत कर्मियों के लिए इससे बड़ा सहयोग और कुछ नहीं हो सकता कि आप सभी घरों से बिना काम नहीं निकलें।

Recent Posts

%d bloggers like this: