November 28, 2020

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

सावधान! बिना माक्स के घरों से निकलने पर होगा केस

राँची:- कोरोना संक्रमण पर अंकुश को लेकर झारखंड पुलिस की ओर से राजधानी रांची समेत राज्यभर में सघन वाहन जांच के साथ ही मास्क जांच अभियान भी चलाया जा रहा है। बिना माक्स पहनने घरों से निकलने वाले लोगों पर पुलिस ने केस दर्ज करने की चेतावनी दी है। इसी क्रम में आज रांची के वरीय पुलिस अधीक्षक समेत अन्य वरीय पुलिस अधिकारियों के नेतृत्व में राजधानी रांची के भी विभिन्न चौक चौराहे पर मास्क जांच अभियान चलाया गया।
राजधानी रांची में वरीय पुलिस अधीक्षक अनीश गुप्ता ने बताया कि लॉकडाउन नियमों के पालन, सामाजिक दूरी का अनुपालन और मास्क पहनना जरूरी है, इसके अलावा यातायात नियमों का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ भी कड़ी कार्रवाई की जाएगी। मौके पर नगर पुलिस अधीक्षक ने बताया कि कोरोना संकट में सभी के लिए मास्क पहनना जरूरी है, दुकानदारों से भी आग्रह किया गया है कि वे बिना मास्क पहने आने वाले व्यक्ति को सामान न दें।
रांची पुलिस की ओर से विभिन्न चौक-चौराहों पर चलाये जा रहे इस अभियान में ट्रैफिक पुलिस के अलावा सभी थाना पुलिस की ओर बिना हेलमेट पहले, ट्रिपल राइडिंग और बिना मास्क पहने वाहन चलाने वालों से जुर्माना वसूलने के साथ ही दुकानदारों और आम लोगां को जागरूक करने का अभियान भी चलाया जा रहा है।
धनबाद में भी सिटी एसपी आर रामकुमार के साथ ग्रामीण एसपी और डीएसपी विधि व्यवस्था समेत अन्य पुलिस अधिकारियों ने शहर के रणधीर वर्मा चौक पर मास्क जांच को लेकर विशेष अभियान चलाया। इस दौरान कई लोग मास्क को चेहरे की जगह गले में लटकाये मिले। उन्हें कड़ी हिदायत देकर छोड़ा गया। इस दौरान सिटी एसपी ने बताया कि वैश्विक महामारी से बचाव तभी संभव है, जब सोशल डिस्टेसिंग का पूर्णरूप से लोग पालन करेंगे और मास्क के इस्तेमाल को लेकर अपनी आदत में लाएंगे।

मास्क न पहनने पर पुलिस ने बेरहमी से की पिटाई

इधर, पुलिस की ओर से मास्क पहनने को लेकर जांच के साथ जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है, पलामू जिले के दंगवार ओपी क्षेत्र में मास्क न पहन कर घूम रहे एक व्यक्ति की पुलिस ने बेरहमी से पिटाई कर दी। घटना की जानकारी सामने आने पर तीन पिटाई करने के तीन आरोपी पुलिस कर्मियों को निलंबित कर दिया गया है।

Recent Posts

%d bloggers like this: