November 24, 2020

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

सिमडेगा हॉकी के पूर्व उपाध्यक्ष सत्यनारायण प्रसाद का निधन

सिमडेगा:- सिमडेगा हॉकी के पूर्व उपाध्यक्ष, एसके बागे महिला हॉकी प्रतियोगिता बरवाडीह के संस्थापक पदाधिकारी और शिक्षाविद सत्यनारायण प्रसाद का निधन हो गया।
एसके बागे महिला हॉकी प्रतियोगिता के संस्थापक ,हॉकी सिमडेगा के पूर्व उपाध्यक्ष, अल्पसंख्यक शिक्षक संघ के सचिव कोलेबिरा निवासी सत्यनारायण प्रसाद का आज रात्रि में अचानक देहांत हो गया। वे घर मे टीवी देख रहे थे और अचानक मूर्छित हो गये,ततपश्चात उन्हें कोलेबिरा हॉस्पिटल लिया गया जंहा डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित किया।
वे काफी सामाजिक,मिलनसार एवं मृदुभाषी थे ,सन्त जेवियर उच्च विद्यालय बरवाडीह, कोलेबिरा से 4-5वर्ष पहले वे शिक्षक के पद से सेवानिवृत्त हुये थे।
सत्यनारायण प्रसाद की अगुवाई में सिमडेगा जिला अन्तर्गरत कोलेबिरा प्रखण्ड के बरवाडीह में 30 वर्ष पूर्व महिला हॉकी प्रतियोगिता की शुरुआत की गई थी और उस प्रतियोगिता में जिला के कई विद्यालयों की टीमें उसमे भाग लेती थी और आज भी हर वर्ष अक्टूबर माह में यह प्रतियोगिता होती है। इसी प्रतियोगिता में सुमराय टेटे,एडलिन केरकेट्टा,कांति बा,मसिरा सुरीन इत्यादि को जगेस्व्रर मांझी लेकर गए थे । जहां इनकी प्रतिभा दिखी और बाद में बरियातू के लिए चयनित की गई और वर्षी वर्षो तक देश के लिए खेली। उनके निधन जिला के खेल एवम व्यक्तिगत मेरे लिए अपूरणीय क्षति है।

Recent Posts

%d bloggers like this: