November 29, 2020

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

अगले कुछ घंटे में राज्यभर में मानसून के सक्रिय होने की संभावना

राँची:- राजधानी रांची समेत झारखंड भर में अगले कुछ ही घंटे में मॉनसून के सक्रिय हो जाने की संभावना है। वहीं मॉनसून के सीमा पर दस्तक देने के साथ ही रांची समेत राज्य के कई जिलों में प्री-मॉनसून बारिश हो रही है।
राजधानी रांची और आसपास के इलाके में सुबह ही आसमान में बादल छाये हुए है और हल्की बूंदाबांदी से अधिकतम तापमान में गिरावट दर्ज की गयी है।
पूर्वी सिंहभूम, सरायकेला-खरसावां, चाईबासा समेत कई जिलो में पिछले 24 घंटों से रूक-रूक कर बारिश हो रही है। मौसम विभाग के अनुसार अगले 24 घंटे के अंदर झारखंड में मानसून प्रवेश कर जायेगा।
भारतीय मौसम विज्ञान केंद्र रांची के निदेशक एसडी कोटाल ने बताया कि अगले कुछ घंटों मे मॉनसून झारखंड मे पूरी तरह से सक्रिय हो जाएगा। कोटाल ने बताया कि पड़ोस के कई राज्यों मे मॉनसून प्रभावी हो गया है।छतीसगढ़ और उड़ीसा के दक्षिण-पूर्वी भाग समेत कई अन्य पड़ोसी राज्यों मे मॉनसून का प्रवेश हो चुका है । निदेशक एस डी कोटाल ने बताया कि मौनसून के पहुँचने के साथ ही झारखंड मे झमाझम बारिश होगी और इससे तापमान मे भी थोड़ी गिरावट होगी। हालाँकि रांची समेत राज्य के कई इलाकों मे आज भी गरज के साथ बारिश हुई है। समय पर मौनसून पहुँचने से खासकर राज्य के किसानो को काफी सुकून मिला है।

Recent Posts

%d bloggers like this: