November 25, 2020

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

ऐतिहासिक उपलब्धियों से भरा है मोदी सरकार 2.0 का पहला साल : लखवीर कौर

किशनगंज:- मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल का पहला साल भी ऐतिहासिक उपलब्धियों से भरा रहा है। इस दौरान सदियों से लटके कई महत्वपूर्ण निर्णय हुए हैं। उक्त बातें भाजपा के किशनगंज महिला मोर्चा अध्यक्ष लखवीर कौर ने कही।

वे मोदी सरकार की उपलब्धियों को घर-घर तक पहुंचाने के लिए व्यक्तिगत संपर्क अभियान के दौरान किशनगंज शहर के केला बगान मोहल्ले में कही। उन्होंने कहा कि पिछले एक साल में मोदी सरकार ने मुस्लिम बहनों के लिए अभिशाप बने ट्रिपल तलाक को गैरकानूनी बनाकर सभी मां बहनों को सम्मान के साथ जीने का अवसर दिया। देश के असंख्य लोगों की आस्था से जुड़े भगवान श्री राम के भव्य मंदिर के निर्माण का रास्ता भी मोदी सरकार के कार्यकाल के दौरान ही खुल पाया।
श्रीमति लखवीर कौर ने कहा कि देश को आत्मनिर्भर बनाने के लिए प्रधानमंत्री जी ने 20 लाख करोड़ रुपये से ज्यादा का आर्थिक पैकेज घोषित कराया, जो रोजगार, कृषि, युवाओं, महिलाओं के लिए सहायक साबित हो रहा है। लॉक डाउन के दौरान 80 करोड़ से ज्यादा लोगों को 5 माह का अनाज निशुल्क उपलब्ध कराया जा रहा है। स्वयं सहायता समूह से जुड़ी महिलाओं के खाते में ₹500, किसानों के खाते में ₹2000 भेजे जा चुके हैं। 8 करोड़ महिलाओं को तीन गैस सिलेंडर निशुल्क दिए गए। मोदी जी के नेतृत्व में स्वदेशी को बढ़ावा दिया जा रहा है। वोकल फोर लोकल नारे के साथ देश में स्थानीय उत्पादों की खरीद को बढ़ावा दिया जा रहा है। हर घर तक जल पहुंचाने के लिए जल शक्ति मंत्रालय का गठन किया गया। हाल ही में एक देश एक राशन कार्ड की घोषणा की गई, जिसके तहत कोई भी व्यक्ति देश के किसी भी कोने में अपने राशन कार्ड से राशन ले सकेगा।

श्रीमती कौर अपने महिला कार्यकर्ताओं के साथ सामाजिक दूरी का ख्याल रखते हुए घर घर जाकर लोगों तक मोदी सरकार की उपलब्धियां पहुंचा रही थी। भीड़ भाड़ न हो इसलिए अपने सहयोगियों के साथ घर घर जाकर लोगों से मिल रही थीं। इस जन सम्पर्क कार्यक्रम में भाजपा महिला मोर्चा के कार्यकर्ता सोनी देवी, लता मोदी, पिंकी साहा, उर्मिला देवी, ज्योति झा, एवं महिला मोर्चा के मीडिया प्रभारी आशा कुमारी आदि संग थीं।

Recent Posts

%d bloggers like this: