November 28, 2020

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

एन.एस यू आई के प्रदेश उपाध्यक्ष इंदरजीत सिंह विभिन्न मांगों को लेकर मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को ज्ञापन सौंपा

राँची :- छात्र संगठन झारखंड एन.एस यू आई के प्रदेश उपाध्यक्ष इंदरजीत सिंह विभिन्न मांगों को लेकर झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से मिले एवं ज्ञापन सौपा।’
मुख्यमंत्री को सौंपे गये ज्ञापन में बताया गया है कि कोरोना जैसे संकट की घड़ी में झारखंड के छात्र छात्राओं के भविष्य को देखते हुए झारखड के सभी विश्वविद्यालयों में सभी सेमेस्टर के छात्र छात्रों जो रेगुलर, बैकलॉग और फाइनल सेमेस्टर विद्यार्थियों को जनरल प्रमोसन दे कर बिना एग्जाम लिए अगले सेमेस्टर में प्रमोट किया जाए। एनएसयूआई की ओर से बताया गया है कि महाराष्ट्र और छत्तीसगढ़ की तर्ज पर कदम उठाने की जरूरत है। इसके अलावा झारखंड के सभी विश्वविद्यालयों में पढ़ाये जाने वालों सेल्फ एंड फाइनेंस कोर्स एवं टेक्निकल कोर्स की एक सेमेस्टर की फीस माफ करने की भी मांग की गयी है।
इसके झारखंड के सभी कॉलेजों के होस्टल ,निजी होस्टल, लॉज एवं पी जी में रहने वालों छात्रों का 3 महीने का किराया माफ करने, ऑनलाइन क्लासेज एवं एग्जाम के नाम पर खानापूर्ति की कार्रवाई को तुरंत बंद करवाने और कोचिंग एक्ट लागू करने की मांग की गयी है। साथ ही शिक्षित युवा वर्ग को रोजगार देने हेतु कुछ सक्षम कार्यक्रम निर्धारित करने का आग्रह किया गया है।

Recent Posts

%d bloggers like this: