December 3, 2020

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

भारतीय जनता युवा मोर्चा द्वारा संपर्क वर्चुअल रैली का आयोजन

राँची:- भारतीय जनता युवा मोर्चा रांची महानगर द्वारा संपर्क वर्चुअल रैली का आयोजन किया गया इस रैली को भारतीय जनता युवा मोर्चा के राष्ट्रीय महामंत्री अभिजात मिश्रा रांची के सांसद संजय सेठ और रांची के लोकप्रिय विधायक सीपी सिंह ने संबोधित किया इसका इस रैली का संचालन युवा मोर्चा रांची महानगर के अध्यक्ष सुप्रभात ने किया इस अवसर पर युवा मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष अमित कुमार विशेष रूप से उपस्थित थे रेस अध्यक्ष अमित कुमार ने विषय प्रवेश कराया और पूरे प्रदेश में वर्चुअल रैली के माध्यम से आयोजित रैली के बारे में विस्तृत पूर्वक जानकारी दी उन्होंने कहा पूरे प्रदेश में 1000000 मास्क और 1000000 सैनिटाइजर वितरित करने का लक्ष्य रखा गया है जिसे 15 तारीख से इसकी शुरुआत पूरे प्रदेश में मंडल स्तर तक की जाएगी अपने संबोधन में राष्ट्रीय महामंत्री अभिजात मिश्रा ने कहा युवा मोर्चा के कार्यकर्ताओं ने पूरे देश में अपनी जिम्मेवारी का निर्वहन इस विपदा की घड़ी में किया युवा मोर्चा के कार्यकर्ता ने देश के सभी जगह पर अपने भाइयों की मदद के लिए निकल पड़े चाहे भूखे को भोजन कराना हो प्रवासी मजदूर जो पैदल अपने घर की ओर निकल पड़े उसे टेंट के माध्यम से रात्रि विश्राम कराना हो और सभी को गंतव्य स्थान की ओर जाने के लिए बस की व्यवस्था करनी हो यह सारे कार्य हमारे युवा मोर्चा के कार्यकर्ताओं ने एक सैनिक की तरह खड़े होकर कार्य किए इसके लिए सभी बधाई के पात्र हैं रांची के सांसद संजय सेठ ने कहा सामान्य रूप से युवाओं के बारे में कहा जाता है कि उनके पास जोश होता है होश नहीं होता, परंतु युवा मोर्चा के कार्यकर्ताओं के साथ यही संतुलन होता है। इनके पास जोश भी होता है और होश भी।*

यूं तो भारत के किसी भी बड़े आंदोलन/बदलाव की बात करें, विशेष रुप से भाजपा के बारे में बात करें तो युवा मोर्चा के बिना भाजपा अधूरी सी लगती है। युवा मोर्चा भाजपा के संगठन की रीढ़ है, इसीलिए कश्मीर से लेकर कन्याकुमारी तक युवा मोर्चा के कार्यकर्ता हर परिस्थिति में समाज और देश के साथ खड़े दिखते हैं।

वर्तमान में कोरोना संक्रमण काल चल रहा है। हर कोई अपने सामर्थ्य और योजना से सेवा कार्य कर रहा है। एक दूसरे की मदद कर रहा है। ऐसे में देश भर के युवा मोर्चा के कार्यकर्ता एक मिसाल बना रहे हैं। सेवा को लेकर, सहायता को लेकर या अन्य किसी भी परिस्थिति को लेकर। युवा मोर्चा के कार्यकर्ताओं ने जो योगदान दिया है, वह अतुलनीय है।

झारखंड के परिपेक्ष में बात करें तो लॉक डाउन के समय से ही युवा मोर्चा के कार्यकर्ता जिस समर्पण भाव से लगातार सेवा कार्य कर रहे हैं, वह कहा नहीं जा सकता। चाहे हाईवे पर पैदल चल रहे हमारे बंधुओं के भोजन की व्यवस्था करनी हो। किसी बीमार के इलाज की व्यवस्था करनी हो या लॉक डाउन के दौरान किसी परिवार को कोई मदद की जरूरत हो। युवा मोर्चा हर परिस्थिति में समाज के साथ खड़ा रहा है। स्वामी विवेकानंद ने राष्ट्र के लिए जिन युवाओं की कल्पना की थी, वैसे युवा यहां देखने को मिलते हैं। झारखंड के परिपेक्ष में बात करें तो लॉक डाउन के दौरान युवाओं ने स्कूटी पर, बाइक पर जरूरतमंदों तक भोजन और राशन पहुंचाया। लोगों को सैनिटाइजर और मास्क उपलब्ध कराए।

कई ऐसे परिवार थे, जहां सिर्फ बुजुर्ग रहे थे। उन परिवारों में एक पुत्र बनकर युवा मोर्चा के कार्यकर्ता खड़े रहे। ऐसे समर्पित कार्यकर्ताओं की जितनी भी तारीफ करूं कम ही होगा। रांची के लोकप्रिय विधायक सीपी सिंह ने अपने संबोधन में कहा मोदी जी का या 1 साल बहुत ही ऐतिहासिक वर्ष रहा किसी ने कल्पना भी नहीं की थी कि कश्मीर से 370 हटे गा परंतु मोदी जी के दिन इच्छाशक्ति ने 370 धारा भी हटाया इस देश में राम मंदिर का निर्माण कार्य प्रारंभ हुआ और तीन तलाक जैसी कुप्रथा को भी खत्म किया गया मोदी जी पहले देश में स्थापित हुए फिर देश के लोगों के दिल में बसे और आज विश्व के पटल पर स्थापित हुए यह है हमारा नया भारत
आज के इस कार्यक्रम में भारतीय जनता पार्टी के उपाध्यक्ष अभिषेक सिंह राकेश चौधरी महामंत्री गुंजन यादव राज श्रीवास्तव सहित रोमित नारायण सिंह भास्कर चौरसिया रोशन सिंह अमिताभ धीरज विनायक कच्छप सहित रांची जिले केन विभिन्न क्षेत्रों के छात्र-छात्राएं खिलाड़ी और कला संस्कृति के लोगों ने इसमें भाग लिया।

Recent Posts

%d bloggers like this: