November 24, 2020

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

बी.एड. प्रवेश प्रतियोगिता में सभी छात्र छात्राओं की भागीदारी सुनिश्चित हो- आजसू

स्नातक का अंकपत्र जमा किये बिना भी बी.एड. पात्रता परीक्षा दे सकेंगे छात्र छात्राएं – राहुल पांडेय

राँची:- अखिल झारखण्ड छात्र संघ (आजसू) का प्रतिनिधिमंडल प्रदेश अध्यक्ष गौतम सिंह के नेतृत्व में आज स्नातक एवं स्नातकोत्तर अंतिम वर्ष के हजारों छात्र छात्राओं में बी.एड. प्रतियोगी पात्रता परीक्षा के लिए अंकपत्र जमा करने को लेकर व्यापत संशय से संबंधित विषय को लेकर झारखण्ड संयुक्त प्रवेश प्रतियोगिता परीक्षा पर्षद के पदाधिकारियों से मिला।
पदाधिकारियों से वार्ता के दौरान आजसू के युवा छात्र नेता राहुल पांडेय ने बताया कि बी.एड. प्रवेश प्रतियोगी परीक्षा को लेकर अंक पत्र उपलोड करने की अंतिम तिथि 15 जून बताई गई है , ऐसे में हजारों विद्यार्थी प्रवेश परीक्षा में बैठने की अहर्ता को लेकर संशय में थे। इस मामले पर पदाधिकारियों से गहन चर्चा हुई जिसके उपरांत यह तय हुआ कि बिना अंकपत्र अपलोड किए भी सभी अंतिम सेमेस्टर के अपेयरिंग छात्र छात्राएं बी.एड. प्रवेश प्रतियोगिता परीक्षा दे सकेंगे एवं ऐसे छात्र छात्राएं जो अंकपत्र अभी अपलोड नही कर पा रहे है उन्हें नामांकन कॉउंसलिंग के दौरान अपना अंकपत्र देना होगा।
मारवाड़ी महाविद्यालय छात्र संघ के अध्यक्ष जमाल गद्दी ने कहा कि आजसू सदैव छात्र छात्राओं के लिए संघर्षरत रहने वाला संगठन है अतः जैसे ही छात्र छात्राओं ने बी.एड. प्रवेश पात्रता परीक्षा संबंधी दुविधा से हमे अवगत कराया, वैसे ही आजसू का प्रतिनिधिमंडल ने इस समस्या को अपनी जिम्मेदारी समझते हुए राज्य के विभिन्न विश्ववविद्यालयों में अध्यनरत हजारों अंतिम वर्ष के छात्र छात्राओं के बिना अंकपत्र अपलोड किए भी परीक्षा में शामिल होने का मार्ग प्रशस्त कराया।
आज के कार्यक्रम में मुख्य रूप से गौतम सिंह, नीरज वर्मा, नीतीश सिंह, राहुल पांडेय, जमाल गद्दी, शाहबाज आदि मुख्य रूप से उपस्थित थे।

Recent Posts

%d bloggers like this: