December 1, 2020

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

मनरेगा के तहत इटकी प्रखंड में किए गए कार्यों की हुई समीक्षा

प्रखंड के 5 पंचायतों में कार्य प्रगति पर डीडीसी ने जताया असंतोष

राँची:- रांची के इटकी प्रखंड कार्यालय में उप विकास आयुक्त अनन्य मित्तल द्वारा मनरेगा योजनाओं की समीक्षा की गई। बैठक में प्रखंड विकास पदाधिकारी, प्रखंड कार्यक्रम पदाधिकारी, पंचायत सेवक एवं रोजगार सेवक उपस्थित थे।

बैठक में मनरेगा योजना के तहत प्रखंड में किए गए कार्यों की उपविकास आयुक्त द्वारा विस्तार से समीक्षा की गई। समीक्षा के क्रम में पाया गया कि प्रखंड के पांच पंचायतों में कार्य अपेक्षाकृत कम प्रगति पर है। इस पर उप विकास आयुक्त ने नाराजगी जाहिर की। उन्होंने रानी खटंगा, गढ़गांव, इटकी पश्चिमी, इटकी पूर्वी और कुर्की पंचायत में मनरेगा योजनाओं के तहत किये जा रहे कार्यों में तेजी लाने का निर्देश दिया। उन्होंने कहा कि दो-तीन दिनों में सभी पांचों पंचायत में किए जा रहे कार्यों में अपेक्षित प्रगति लाएं।

उप विकास आयुक्त अनन्य मित्तल ने कहा कि अगली बैठक में योजना क्रियान्वयन एवं मानव दिवस की समीक्षा की जाएगी। जिसका प्रदर्शन खराब रहेगा उसके विरुद्ध कार्रवाई करने का प्रस्ताव आगे बढ़ाया जाएगा।

डीडीसी ने प्रवासी मजदूर जो अपना क्वॉरेंटाइन अवधि पूर्ण कर चुके हैं उन्हें मनरेगा से जोड़ने का निदेश दिया, साथ ही जितने भी प्रवासी मजदूर आए हैं उन्हें अविलंब जॉब कार्ड उपलब्ध कराने की बात कही। उप विकास आयुक्त ने कहा कि किसी भी परिस्थिति में कोई भी गांव में यदि कोई भी व्यक्ति मनरेगा अंतर्गत काम मांगता है तो उसे अविलंब जॉब कार्ड बनाकर कार्य उपलब्ध कराया जाए।

Recent Posts

%d bloggers like this: