November 28, 2020

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

लॉकडाउन पालन से ही स्थिति काबू में रही-मुख्यमंत्री

राँची:- मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने सामाजिक दूरी का पालन करते हुए बच्चों के एक खेल का वीडियो जारी करते हुए कहा कि कुछ दिनों पहले राज्य के बच्चों द्वारा बनायी गयी यह विडियो काफी लोगों द्वारा साझा की गयी थी। उन्होंने कहा कि जब लोगों ने लॉकडाउन के नियमों का पूरा पालन किया, स्थिति काबू में रही। पर अब अन्लॉक में स्थिति तेजी से बदली है, और यह विडियो और भी प्रासंगिक है।
मुख्यमंत्री ने अपील की है कि अगर अनिवार्य ना हो तो बिलकुल भी घर से बाहर ना निकलें। वहीं अगर निकलना पड़े तो बिना मास्क के ना निकलें। घरों पर पुराने कपड़ों से मास्क बनाना आसान है, और वो भी वैसे ही सुरक्षा देते हैं जैसे बाजार में मिलने वाले मास्क।
मुख्यमंत्री ने कहा कि अगर घर में बड़े बुजुर्ग एवं बच्चे हो तो और भी सावधानी बरतें। बाहर से घर वापस आते ही कपड़ों एवं अपने हाथों को अवश्य धोएँ। बाहर सोशल डिस्टन्सिंग के नियमों का पूरा पालन करें। हेमंत सोरेन ने कहा कि पूरे देश में महामारी का फैलाव काफी तेजी से हो रहा है इसलिए उपरोक्त नियमों का पालन एवं सतर्कता ही हम सबके बचाव का कवच बनेगी। उन्होंने पुनः दोहराया कि आपस में दूरी रखें, पर दिलों को जोड़े रखें, हमें इस महामारी में सुरक्षित रखेगा।

Recent Posts

%d bloggers like this: