December 1, 2020

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

55 प्रवासी श्रमिक लेह से रांची विमान से वापस लौटे

राँची:- मुख्यमंत्री हेमन्त सोरेन के प्रयास से दूरस्थ क्षेत्र लेह में फंसे 55 झारखण्डवासियों की आज हवाई मार्ग द्वारा राज्य वापसी हुई। रांची एयरपोर्ट पर मंत्री मिथिलेश ठाकुर एवं मंत्री श्री बादल पत्रलेख ने उनका स्वागत किया। तत्पश्चात सभी को उनके गंतव्य के लिए बस से रवाना कर दिया गया। मुख्यमंत्री ने कहा लेह से सैकड़ों किलोमीटर दूर सुदूरवर्ती दुर्गम नुब्रा घाटी से झारखण्ड के श्रमिक भाईयों का दूसरा जत्था हवाई मार्ग से रांची पहुंच गया।

इस मौके पर कृषिमंत्री बादल ने कहा कि लेह लद्दाख जिसका नाम सुनते ही ठंड का एहसास होने लगता है, लेकिन उस हाड़ कापती ठंड में भी हमारे झारखंड के श्रमिक जाकर हर वर्ष काम करते हैं, उन श्रमिकों के रहनुमा बने हमारे झारखंड सरकार के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन जिन्होंने इस कोराणा महामारी की विपदा में श्रमिकों को झारखंड लाने का काम किया है।
कृषिमंत्री ने कहा कि श्रमिकों की आंखों में राज्य सरकार के प्रति एक आत्मविश्वास साफ तौर से दिख रहा था, उनकी आंखें हमारी ओर एक भरोसे के साथ देख रही थी ।उन्होंने श्रमिक भाइयों को भरोसा देते हुए कहा है कि हमारा काम आपको सिर्फ झारखंड लाना नहीं है यहां आपको समुचित रोजगार देकर आपके सुनहरे सपनों को साकार करना हमारी पहली प्राथमिकता है। बादल ने श्रमिक भाइयों से साफ तौर से कहा है कि हमारा विभाग आप लोगों के लिए पंचायत स्तर पर सहकारी समिति बना रहा है, आपको आपकी रूचि के अनुसार काम मिल सके हम यह सुनिश्चित करने में दिन-रात लगे हुए हैं ।लद्दाख से आए लोगों को मंत्री बादल ने मुख्यमंत्री सुरक्षा किट सहित फूड पैकेट उपलब्ध कराया ।

Recent Posts

%d bloggers like this: