November 26, 2020

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

महिला जनधन खाते में भेजी जा रही 500 की तीसरी किस्त

5 जून से लेकर 10 जून तक खाताधारक बैंकों से निकाल सकेंगे राशि

राँची:- वैश्विक आपदा कोविड-19 महामारी के कारण उत्पन्न स्थिति में सरकार लोगों की मदद करने का पूरा प्रयास कर रही है। इसी के तहत सरकार झारखंड के लगभग 73 लाख महिलाओं के जनधन खातों में प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना के तहत तीसरी किस्त की राशि भेज रही है जिसे खाताधारक 5 जून से लेकर 10 जून तक निकाल सकेंगे।
राज्य सरकार ने बैंकों से राशि निकालने के लिए दिशा निर्देश जारी किया है जिसमें वैसे खाताधारक जिसकी खाता संख्या के आखरी अंक 0 से 1 है वो 5 जून को बैंक से पैसा निकाल सकेंगे। इसी तरह 2 से 3 अंक के खाता धारक 6 जून को, 4 से 5 अंक के 8 जून को, 6 से 7 अंक के 9 जून को, एवं अंतिम 8से 9 अंक के खातासंख्या वाले खाताधारक 10 जून को बैंक से राशि निकाल सकेंगे तथा वैसे खाताधारक जो इन अवधि में राशि नहीं निकाल पाए वे 10 जून के बाद सामान्य बैंक अवधि में सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए पैसा निकाल सकेंगे।
राज्य सरकार ने पुलिस महानिदेशक को निर्देशित करते हुए कहा है कि सरकार महिला जनधन खाते में तीसरी किस्त भेज रही है राशि निकासी के दौरान बैंक शाखाओं में काफी लोगों के उपस्थित होने की संभावना है अतः सभी बैंक शाखाओं में पर्याप्त सुरक्षा बल की प्रतिनियुक्ति कर सोशल डिस्टेंसिंग एवं विधि व्यवस्था का अनुपालन सुनिश्चित करने की कार्रवाई करें।

Recent Posts

%d bloggers like this: