November 25, 2020

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

खादी के फैशनेबल मास्क को प्रमोट करने में लगा डाक विभाग

हजारीबाग:- झारखंड समेत देश के अनेक हिस्सों में कोरोना संक्रमण का खतरा अब भी बरकरार है और सार्वजनिक स्थानों पर आते – जाते समय मास्क पहनना बेहद ज़रूरी है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की देशवासियों से ’वोकल फोर लोकल’ की अपील को आगे बढाते हुए हजारीबाग में डाक विभाग आजकल खादी के फैशनेबल मास्क को प्रमोट करने में लगा है।
कपड़ों के साथ मास्क भी हमारे लाइफ स्टाइल में शामिल हो चुका है इस वजह से अब कपड़ों की तरह ही मास्क के भी तरह तरह के विकल्प हैं। हजारीबाग मुख्य डाकघर द्वारा रंग-बिरंगे फ़ैशनेबल थ्री लेयर खादी मास्क उपलब्ध कराए जा रहे जिसे लोग ट्राई कर रहे हैं। ये सस्ते भी हैं, टिकाऊ भी हैं और आरामदायक भी हैं। डाकपाल मुकेश प्रसाद सिंह बताते हैं कि ग्राहक बाज़ार की भीड़ भाड़ को झेले बिना डाकघर में मात्र 25 रूपए में खादी का सूती 3 लेयर मास्क खरीद सकतें हैं।
खादी मास्क की ग्राहक महिला श्वेता बताती हैं कि विभिन्न रंगों में उपलब्ध होने के कारण वे इसे खरीद रही हैं। उन्होंने कहा कि फैशन का जमाना है ऐसे में साड़ियों एवं सूट की मैचिंग के आधार पर मास्क थोडा ट्रेंडी होना ही चाहिए ।
मौजूदा संक्रमण काल में काफी कुछ बदल चुका है और इसमें फैशन ट्रेंड भी शामिल है। कोरोना से बचाव के साथ साथ अगर आपको कपड़ों की खूबसूरती को चार चाँद लगाना हो तो खादी के फैशनेबल मास्क आपके लिए सबसे बेहतर विकल्प है। वैसे भी खादी वो हथियार है जिससे कभी न अस्त होने वाले अंग्रेजी सल्तनत को भी भारत छोड़ना छोड़ने पर मजबूर कर दिया था, फिर कोरोना की बिसात ही क्या है।

Recent Posts

%d bloggers like this: