November 24, 2020

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

झारखंड में कोरोना ने पार किया हजार का आंकड़ा संख्या 1028 हुई

राँची:- झारखंड में अनलॉक-1 में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या में तेजी से बढ़ोत्तरी हुई है। शनिवार रात साढ़े नौ बजे तक प्राप्त सूचना के अनुसार राज्य के विभिन्न जिलों में 78 नये कोरोना संक्रमित मरीजों की पुष्टि हो चुकी है। इसमें सिमडेगा जिले में 32, रामगढ़ जिले में 20, , जमशेदपुर से 8, गुमला से 7, रांची से 4, हजारीबाग से 3 , पलामू और लातेहार से 2 कोविड-19 मरीज की पुष्टि हुई है। इसके साथ ही राज्य में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 1016 पहुंच गयी है
राजधानी रांची के आईटीआई हेहल के बजरा पतराटोली में रहने वाली 30वर्षीय नर्स कोरोना पॉजिटिव पायी गयी है, वह मेडिका में कार्यरत है, वहीं कांके में रहने वाली 26वर्षीय एक छात्रा भी कोरोना पॉजिटिव मिली है, वह 3 मई को दिल्ली से रांची लौटी थी और मेडिका में ही उसने जांच करा थी। जबकि धुर्वा में रहने वाले एक रेलवे कर्मी भी कोरोना पॉजिटिव मिले है।
वहीं रामगढ़ का एक कोरोना पॉजिटिव रांची के मेडिका से मिला है. दुर्घटना में घायल होने के बाद रामगढ़ के गोला प्रखंड के मगनपुर का रहने वाला 70 वर्षीय मरीज इलाज के लिए मेडिका में भर्ती हुआ था, जहां उसका रिपोर्ट पॉजिटिव आया है। पूर्वी सिंहभूम जिले में आज जिन 8 कोरोना संक्रमितों की पहचान हुई है, उनमें 6 संक्रमितों की ट्रेवल हिस्ट्री है, जबकि 2 संक्रमित कॉन्टैक्ट ट्रेसिंग के हैं। सभी संस्थागत क्वारंटाइन में रखे गए थे। कोरोना संक्रमण का पहचान होने पर संक्रमितों को कोविड वार्ड में भर्ती कराया गया।जिला प्रशासन ने लोगों से कोरोना वायरस के प्रसार को रोकने में सहयोग की अपील की है।जिला प्रशासन ने लोगों से अपील की है कि अनावश्यक अपने घरों से बाहर ना निकलें, मास्क का प्रयोग करें, नियमित हाथों को साबुन से धोयें या सैनिटाइजर का प्रयोग करें।यत्र-तत्र न थूकें तथा सामाजिक दूरी के नियमों का अनुपालन करें।
सिमडेगा जिले में आज 32 नये कोरोना मरीज मिले। सभी पॉजिटिव मरीज प्रवासी बताए जा रहे हैं। इस तरह से अब तक सिमडेगा में कोरोना के कुल 96 मरीज हो गए हैं। जिले में प्रवासियों के आने के बाद से लगातार कोरोना पॉजिटिव के मामले सामने आ रहे हैं। इससे पहले शुक्रवार को भी सिमडेगा में कोरोना के 30 नए मामले सामने आए थे। ये सभी प्रवासी हैं। बाहर से आने के बाद सभी को क्‍वारंटाइन में रखा गया था। इसके बाद इनके सैंपल को जांच के लिए लैब भेजा गया था।सिमडेगा जिले में शनिवार को फिर 32 व्यक्तियों का मेडिकल जांच रिपोर्ट में कोविड-19 पॉजिटिव पाया गया है। सभी पॉजिटिव मरीज पुरुष हैं। उपायुक्त मृत्युंजय कुमार बरणवाल के निर्देश पर अनुमंडल पदाधिकारी कुंवर सिंह पाहन एवं सिविल सजर्न डॉ. पीके सिन्हा के द्वारा मरीजों को कोविड वार्ड में आइसोलेट करने की कार्रवाई जा रही है। विदित हो कि नए मरीजों में बानो प्रखण्ड से 05, जलडेगा से 02 एवं केरसई से 01 व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। इनकी उम्र 15 से 38 वर्ष के बीच है। ये सभी मरीज प्रवासी ही हैं, जिन्हें क्वारंटाइन में रखा गया था।

Recent Posts

%d bloggers like this: