November 25, 2020

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

राँची उपायुक्त ने किया गेतलसुद डैम का दौरा

15 दिनों के अंदर पूर्ण रिपोर्ट समर्पित करने का निदेश

राँची:- मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की अध्यक्षता में आयोजित वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के दौरान गेतलसूद डैम की स्थिति संबंधी निदेश जारी किया गया था। जिसके पश्चात उपायुक्त रांची श्री राय महिमापत रे ने सभी संबंधित पदाधिकारियों के साथ गेतलसूद डैम का दौरा किया।
शुक्रवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के दौरान मुख्यमंत्री द्वारा दिए गए निदेश के उपरांत शनिवार को सभी आलाधिकारियों के साथ उपायुक्त ने डैम का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान उपायुक्त रांची ने डैम के चारो ओर घूम घूम कर पूरे क्षेत्र का मुआयना किया।
इसके साथ ही उन्होंने अलग-अलग स्थानों पर जलस्तर की स्थिति का भी जायजा लिया। इसके पश्चात उन्होंने मौके पर उपस्थित सीओ ओरमांझी एवं सीओ अनगड़ा को डैम के रख रखाव संबंधी समुचित रिपोर्ट प्रस्तुत करने का निदेश दिया, जिसके आधार पर आगे का कार्ययोजना तैयार कर डैम की स्थिति को और बेहतर करने का कार्य आरंभ किया जाएगा।
गेतलसूद डैम के मुआयना के पश्चात उपायुक्त ने क्षेत्र के रुक्का डैम का भी दौरा किया।
उपायुक्त रे ने बीडीओ अनगड़ा और बीडीओ ओरमांझी से डैम क्षेत्र के अंतर्गत योजनाओं के निर्माण कार्य का भी जायजा लिया और रिपोर्ट समर्पित करने का निर्देश दिया।
इस दौरान मौके पर जिला एवं प्रखण्ड स्तरीय पदाधिकारी उपस्थित थे। डीडीसी रांची, एसडीओ रांची, एसडीओ बुंडू, एसी रांची सहित बीडीओ ओरमांझी, सीओ ओरमांझी, बीडीओ अनगड़ा तथा सीओ अनगड़ा भी उपस्थित थे।

Recent Posts

%d bloggers like this: