December 1, 2020

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

झारखण्ड के पूर्व राज्यपाल वेद प्रकाश मारवाह का निधन,गोआ में ली अंतिम सांस

राँची:- झारखंड के पूर्व राज्यपाल वेद मारवाह का निधन हो 5 जून को गोवा में हो गया। वे 87 वर्ष के थे। गोवा पुलिस ने उनके निधन की जानकारी दी। झारखंड में उनका कार्यकाल 12 जून, 2003 से 9 दिसंबर, 2004 तक रहा।
झारखंड के अलावा वे मणिपुर और मिजोरम के राज्यपाल भी रहे थे। वर्ष 1985 से 1988 तक दिल्ली पुलिस के आयुक्त भी रहे थे। राष्ट्रीय सुरक्षा गार्ड के तीसरे महानिदेशक के तौर पर सेवाएं दी थी।

उनके निधन पर मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन, केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा, पूर्व सीएम रघुवर दास, पूर्व सीएम बाबूलाल मरांडी सहित अन्य ने शोक जताया।
मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने झारखंंड के पूर्व राज्यपाल के निधन पर दुःख व्यक्त किया है। मुख्यमंत्री ने कहा उनके निधन की खबर से आहत हूं। झारखंड के राज्यपाल बनने से पूर्व उन्होंने देश में कई महत्वपूर्ण पदों पर भी सेवा दी थी। परमात्मा उनकी आत्मा को शांति प्रदान कर शोक संतप्त परिवार को इस दुःख की घड़ी को सहन करने की शक्ति दें।
केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा ने कहा कि पूर्व राज्यपाल और दिल्ली के पुलिस कमिश्नर रहे पद्मश्री वेद मारवाह के आकस्मिक निधन से दुखी हूं। भगवान उनकी आत्माः को शांति दे। उनके परिवार के प्रति मेरी संवेदना है।

Recent Posts

%d bloggers like this: