December 1, 2020

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

दिवंगत राजेंद्र प्रसाद सिंह के श्राद्ध के मौके पर कांग्रेस ने गरीबों को भोजन कराया

राँची:- झारखंड प्रदेश कांग्रेस कमेटी द्वारा पार्टी के पूर्व विधायक और दिवंगत राजेंद्र प्रसाद सिंह के श्राद्ध के मौके पर आज रांची के हिनू चौक पर गरीबों को भोजन कराया गया और अंतिम श्रद्धांजलि दी गयी।पूर्वाहन दस बजे कांग्रेस कार्यकर्ताओं के साथ साथ आम लोगों ने राजेन्द्र सिंह के चित्र पर पुष्प अर्पित की भावभीनी श्रद्धांजलि प्रकट किया।
इस मौके पर कृषिमंत्री बादल ने राजेंद्र प्रसाद सिंह को गरीबों और श्रमिकों का मसीहा बताते हुए कहा कि असमय एक महान व्यक्तित्व के चले जाने के झारखंड को अपूरणीय क्षति हुई है। उन्होंने कहा कि उनके राजनीतिक जीवन में राजेंद्र प्रसाद सिंह का अहम योगदान रहा है और वे जो भी कुछ भी है, उनमें राजेंद्र प्रसाद सिंह का बड़ा योगदान रहा है, पहली बार उन्हें विधानसभा चुनाव में टिकट दिलवाने और फिर चुनाव प्रचार में उन्होंने बड़ी मदद की।
इस मौके पर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रवक्ता आलोक कुमार दूबे ने कहा कि सामाजिक – राजनीतिक जीवन में राजेंद्र प्रसाद सिंह जैसे नेता विरले ही पैदा होते है, उन्होंने अपना पूरा जीवन गरीब-मजदूरों के हितों के संघर्ष में लगा दिया।झारखंड व बिहार के सभी जिलों में भारी संख्या में आम जन दलगत राजनीति से ऊपर उठकर अपने मसीहा को याद कर रहा है।
इस अवसर पर कांग्रेस कार्यकर्त्ताओं द्वारा कोरोना योद्धा सफाई कर्मियों और गरीबों के बीच पुरी-सब्जी-बुंदिया का पैकेट भी वितरित किया किया गया।
समाजसेवी व रवि ट्रेवेल्स हेल्प लाइन के संचालक अभय सिंह ने श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए कहा कि आने वाले 40 दिनों तक राजेन्द्र बाबू की स्मृति में कोरोना योद्धा एवं जरुरतमंदों को भोजन कराया जाएगा।

दुमका जिला कांग्रेस कमिटी के अध्यक्ष शयामल सिंह ने राजेन्द्र सिंह को श्रद्धांजलि अर्पित की एवं कहा कि महान शख्शियत को याद करते ही आंखें भर जाती है, कांग्रेस के एक एक कार्यकर्ता के ह््रदय में सदैव राजेन्द्र बाबू जीवंत रहेंगे। झारखण्ड गोरखा संगठन के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष रीतेश थापा ने अपनी श्रद्धा सुमन अर्पित करते हुए कहा कि गोरखा समाज भी उनके निधन से मर्माहत है, उनके कृत्य सदैव हमारे लिए अनुकरणीय रहेंगे। आज के अवसर पर विनय सिंह, अरुण राम, संजय सिंह, ओमप्रकाश सिंह, राकेश प्रसाद, प्रकाश प्रधान, महेन्द्र प्रसाद, दिलीप कुमार ने भी श्रद्धांजलि अर्पित की।

Recent Posts

%d bloggers like this: