November 27, 2020

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

बाबूलाल मरांडी के खिलाफ अमर्यादित टिप्पणी करने वाले के खिलाफ पुलिस में शिकायत पत्र दाखिल

दुमका:- झारखंड विधानसभा सभा में भारतीय जनता पार्टी भाजपा विधायक दल के नेता पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल मरांडी के ट्वीटर पर अमर्यादित एवं असंसदीय टिप्पणी लिखे जाने से आहत पार्टी के एक सक्रिय कार्यकर्ता ने आपत्तिजनक जनक टिप्पणी करने वाले के खिलाफ पुलिस के पास शिकायत दर्ज कराया है। पुलिस निरीक्षक सह दुमका के नगर थाना प्रभारी संजय मालवीय ने इसकी पुष्टि करते हुए बताया कि भाजपा के एक सक्रिय कार्यकर्ता और पूर्व मुखिया रविन्द्र कुमार बास्की व्यक्ति द्वारा इस संबंध में एक शिकायती आवेदन दिया गया है। इस आवेदन पर आवश्यक कार्रवाई की जायेगी। भाजपा के सक्रिय कार्यकर्ता रविन्द्र बास्की ने पुलिस को दिये गये आवेदन में आरोप लगाया है कि
बीते 01 जुन को झारखंड विधानसभा में भारतीय जनता पार्टी विधायक दल
नेता पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल मरांडी ने अपने ट्विटर अकाउंट के माध्यम से राज्य सरकार को राज्य फलदार पौधों के साथ-साथ सागवान,महुगुनी,सखुवा,गम्भार,बांस आदि पौधों को भी लगाने से से संबंधित सुझाव देने के साथ राज्य सरकार द्वारा इस दिशा में किये पहल की सराहना करते हुए कहा था कि इससे राज्य के किसानों को दोहरा लाभ मिल सकेगा। इसके लिए उन्होंने (बाबूलाल मरांडी) ने मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के प्रति आभार व्यक्त किया । पूर्व मुख्यमंत्री बाबुलाल के उक्त पत्र उनके ट्वीटर हैंडल पर ट्वीट कर भेजा गया।
लेकिन उनके इस ट्वीट को आधार बनाकर नीरज कुमार नामक व्यक्ति ने 02 जुनको प्रातः 7ः11 बजे ट्वीटर पर ही ट्वीट कर जबाब देते हुए मरांडी के विरुद्ध असंसदीय और अमर्यादित टिप्पणी की ।
इस तरह की अमर्यादित टिप्पणी से पार्टी के कार्यकर्ता आहत हैं। इस तरह की टिप्पणी करनेवाले ने भारतीय जनता पार्टी और पार्टी विधायक दल के नेता का अपमान एवं मानहानि किया गया है। उक्त नीरज कुमार नामक व्यक्ति को दिलाना हर भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ता का कर्तव्य है। इसलिए पार्टी के एक सक्रिय कार्यकर्ता होने के नाते में ट्वीटर पर भाजपा ही नहीं झारखंड के सम्मानित नेता के खिलाफ असंसदीय और अमर्यादित टिप्पणी कर उक्त व्यक्ति ने आई टी एक्ट के तहत भी एक जघन्य अपराध करने के साथ
भाजपा के कार्यकर्ताओं और सदस्यों का अपमान एवं उनकी मर्यादा को आधात पहुंचाया है। शिकायत पत्र में बास्की ने कहा है कि भाजपा विधायक दल ने नेता बाबूलाल मरांडी नवोदित राज्य झारखण्ड के प्रथम मुख्यमंत्री है । उक्त व्यक्ति ने उनके विरुद्ध इस तरह की टिप्पणी कर मरांडी को अपमानित और बेइज्जत करने के साथ उनकी छवि को भी आधात पहुँचाया। इसी क्रम में बास्की ने पुलिस के पास दाखिल शिकायत पत्र में संबंधित व्यक्ति को चिन्हित कर आई टी एक्ट के तहत आवश्यक कार्रवाई करने का अनुरोध किया है।

Recent Posts

%d bloggers like this: