December 1, 2020

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

रामकृपाल कंस्ट्रक्शन के कार्यालय में एनआईए की छापेमारी

कई फाइल, कागजात व हार्ड डिस्क जब्त, टेरर फंडिंग मामले में कार्रवाई की संभावना

राँची:- झारखंड समेत देश के कई हिस्सों में निर्माण कार्य में लगी रामकृपाल कंस्ट्रक्शन के कार्यालय में मंगलवार को राष्ट्रीय जांच एजेंसी, एनआइए की टीम ने ने छापेमारी की।
एनआईए के अधिकारियों की टीम ने रात करीब साढ़े आठ बजे तक रामकृपाल कंस्ट्रक्शन के कार्यालय में छापेमारी की, लेकिन इस छापेमारी को लेकर कोई भी आधिकारिक जानकारी देने से इंकार कर दिया। छापेमारी कर एनआईए की टीम वापस लौटी, तो एनआईए अधिकारियों के हाथों में कुछ फाइलें थी, जबकि एक पेटी में भी कई दस्तावेज और हार्डडिस्क एवं अन्य कागजात होने की बात की कही गयी है।
रामकृपाल कंस्ट्रक्शन के मालिक रंजन कुमार है और इसी कंपनी ने झारखंड विधानसभा के नये भवन का निर्माण समेत कई महत्वपूर्ण परियोजनाओं को पूरा किया है। ऐसी संभावना व्यक्त की जा रही है कि एनआईए ने टेरर फंडिंग से जुड़े मामले को लेकर छापेमारी की है। पूर्ववर्ती रघुवर दास सरकार के कार्यकाल में रामकृपाल कंस्ट्रक्शन को कई बड़ी परियोजनाओं को पूरा करने की जिम्मेवारी मिली थी। भाजपा विधायक सरयू राय ने भी आरोप लगाया था कि इस कंपनी ने सारंडा में बिना जरुरत 31किमी सड़क का निर्माण करा दिया गया, इस काम में बड़े अफसरों की मिलीभगत से कानूनों का उल्लंघन भी हुआ है, साथ ही भ्रष्टाचार का भी मामला इसमें जुड़ा है।

Recent Posts

%d bloggers like this: