December 1, 2020

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

नक्सलियों ने बॉक्साइट माइंस के कई वाहनों को किया आग के हवाले

लोहरदगा:- लोहरदगा जिले के उग्रवाद प्रभावित किस्को प्रखंड के पाखरं बॉक्साइट माइंस में मंगलवार देर रात उग्रवादियों ने चार पोकलेन एवं दो कंप्रेसर मशीन समेत कई वाहनों को आग के हवाले कर दिया । इस बॉक्साइट माइंस में बीकेबी कंपनी के द्वारा बॉक्साइट खनन का कार्य किया जाता है । बताया गया है कि देर रात लगभग एक दर्जन की संख्या में उग्रवादी हथियार के साथ पहुंचे और वहां खड़े वाहनों को आग लगाना शुरू कर दिया। इस संबंध में जिले की पुलिस कप्तान प्रियंका मीना ने इसकी पुष्टि करते हुए कहा कि यह काम उग्रवादियों के द्वारा किया गया है या नहीं यह स्पष्ट नहीं है।

बताया गया है कि लोहरदगा जिले के सुदूरवर्ती किस्को थाना क्षेत्र के पाखर बाक्साइट माइंस में बीकेबी और बालाजी कंपनी द्वारा उत्खनन कार्य में लगे वाहनों व मशीनों में भाकपा माओवादी नक्सलियों द्वारा आग लगा दी गई है। इस घटना से लगभग 5 करोड़ रुपए की क्षति का अनुमान लगाया जा रहा है।

पुलिस अधीक्षक ने बताया कि पुलिस सभी बिंदुओं पर जांच करते हुए आगे कार्रवाई कर रही है। बताया जा रहा है कि दर्जनभर की संख्या में हथियारबंद भाकपा माओवादी नक्सली पाखर के बीकेबी और बालाजी माइंस में पहुंचे। जहां पर नक्सलियों ने उत्खनन कार्य में लगे पोकलेन में आग लगा दी। इसके बाद नक्सली वहां से चले गए। घटना लेवी से जुड़ा हुआ बताया जा रहा है। हालांकि इस मामले में फिलहाल कोई कुछ स्पष्ट कहने को तैयार नहीं है। लंबे समय के बाद नक्सली घटना से खौफ का माहौल बन गया है। लॉकडाउन की वजह से लंबे समय तक माइंस में उत्खनन और परिवहन कार्य बंद पड़ा हुआ था। इसी बीच नक्सलियों द्वारा की गई कार्रवाई बॉक्साइट व्यवसाय के लिए बड़ी क्षति है।

Recent Posts

%d bloggers like this: