December 5, 2020

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

त्रिपुरा के उदयपुर रेलवे स्टेशन से चलकर लोहरदगा पहुंची श्रमिक स्पेशल ट्रेन

लोहरदगा:- त्रिपुरा के उदयपुर रेलवे स्टेशन से कुल 1288 श्रमिकों को लेकर सोमवार की देर रात श्रमिक स्पेशल ट्रेन (05609) लोहरदगा स्टेशन पहुंची। इस श्रमिक स्पेशल ट्रेन से लोहरदगा जिला के 448, लातेहार जिला के 167, पलामू जिला के 04, देवघर जिला के 15, चतरा जिला के 28, गुमला जिला के 537, सिमडेगा जिला के 85 और रांची जिला के 04 श्रमिक समेत कुल 1288 लोग लोहरदगा पहुंचे। झारखंड के अन्य जिलों से आये प्रवासी श्रमिकों को रात्रि का भोजन करा कर उनके लिए चिन्हित वाहनों से उनके गृह जिले के लिए रवाना किया गया। वहीं लोहरदगा जिला के विभिन्न प्रखण्डों के निवासियों को होम क्वारंटीन के लिए उनके प्रखण्ड मुख्यालय भेजा गया।
लोहरदगा रेलवे स्टेशन पर जिला प्रशासन द्वारा श्रमिकों के लिए भोजन-नाश्ते व पानी की व्यवस्था स्टेशन के निकास द्वार पर की गई थी।
सभी की हुई हेल्थ स्क्रीनिंग
ट्रेन से उतरे सभी प्रवासी श्रमिकों के स्वास्थ्य की जांच रेलवे स्टेशन पर थर्मल गन द्वारा की गई। सदर अस्पताल लोहरदगा के चिकित्सीय टीम द्वारा जांच की गई। थर्मल स्क्रीनिंग के लिए प्लेटफार्म संख्या एक में तीन मेडिकल स्क्रीनिंग काउंटर बनाये गए थे। वहीं यात्रियों को स्टेशन से बाहर जाने के लिए जिला प्रशासन द्वारा दो निकास द्वार चिन्हित किये गये थे।
प्लेटफार्म पर यात्रियों के उतरने से लेकर बसों में चढ़ने तक के रास्ते में दण्डाधिकारी और पुलिस पदाधिकारी प्रतिनियुक्त किये गये थे। जिला प्रशासन की टीम ने सभी जिलों के श्रमिकों को बारी-बारी व सुव्यवस्थित तरीके से उनके जिला के लिए रवाना किया गया। जिला प्रशासन की टीम द्वारा यात्रियों के स्वास्थ्य जांच, नाश्ता वितरण और बसों में बैठने प्रक्रिया में लगातार सोशल डिस्टेंस का अनुपालन कराया गया।

%d bloggers like this: