November 28, 2020

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

अर्नाकुलम से प्रवासी श्रमिकों को लेकर लौटी ट्रेन

बोकारो:- केरल अर्नाकुलम से प्रवासी मजदूरों को लेकर बोकारो पहुंची श्रमिक स्पेशल ट्रेन अपने साथ खुशियां लेकर आई। सिमडेगा की रहने वाली एक प्रवासी महिला ने ट्रेन में ही एक बच्चे को जन्म दिया। एसडीओ, चास शशी प्रकाश सिंह ने बताया, बोकारो रेलवे स्टेशन पर रेलवे की मेडिकल टीम पहले से ही तैयार थी। उन्होंने बताया, मां और बच्चा दोनों ही बिल्कुल स्वस्थ हैं। एहतियातन उन्हें बोकारो सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया है। वहां उनका इलाज चल रहा है। उम्मीद है कि आनेवाले एक-दो दिन के बाद उन्हें बोकारो स्वास्थ्य विभाग की टीम द्वारा सिमडेगा तक छोड़ा जाएगा।

ट्रेन के गार्ड ने कंट्रोल यूनिट को दी सूचना और तैनात हो गई डॉक्टरों की टीम
आसिमा के पति जॉनसन के अनुसार, बोकारो रेलवे स्टेशन पहुंचने से पूर्व ही आशिमा को प्रसव पीड़ा शुरू हो गई थी। इससे वह काफी परेशान हो गया था। आसपास मौजूद लोगों की मदद से किसी तरह इसकी सूचना ट्रेन के गार्ड को दी गई। गार्ड ने तत्परता दिखाते हुए तुरंत कंट्रोल यूनिट को मैसेज किया। उसके बाद रेलवे के डॉक्टरों टीम स्टेशन पहुंचकर तैनात हो गयी। ट्रेन के रुकने के साथ ही यहां जच्चा-बच्चा को सुरक्षित तरीके से उतारा गया। फिर एंबुलेंस से उन्हें सदर अस्पताल ले जाया गया। हालांकि, उन्हें जसीडीह रेलवे स्टेशन पर उतारा जाना था, लेकिन महिला की नाजुक स्थिति को देख यहीं उतार लिया गया।

लॉकडाउन में केरल में बंद हो गया काम, एक माह पहले ही हो गई डिलीवरी
सिमडेगा जिले के कुलडेग गांव के रहने वाले जॉनसन इंदवार और उसकी पत्नी आशिमा इंदवार जनवरी माह में ही काम करने केरल चले गए थे। वहां पर दोनों एक टाइल्स कंपनी में काम करते थे। इधर, लॉकडाउन के बाद उन्हें वहां रहने में काफी दिक्कत होने लगी थी। वहीं डाक्टरों ने कहा था कि आशिमा जुलाई माह में मां बनेगी। इस बीच वहां से गांव लौटने की योजना बनाई। दोनों चल भी पड़े। ट्रेन उन्हें जसीडीह तक ले जा रही थी, लेकिन अशिमा की डिलीवरी पहले ही हो गई। मां बनने पर दंपती बोकारो में उतर गए।

पिता बनकर काफी खुश हूं : जॉनसन
बोकारो सदर अस्पताल में जॉनसन इंदवार ने बताया कि वह पिता बनकर काफी खुश हैं। अब बेटी का नाम क्या रखें, इस पर विचार कर रहा हूं। अभी फिलहाल वह अपनी पत्नी और बच्ची को सुरक्षित लेकर गांव कैसे पहुंचे, इसकी योजना बना रहे हैं। उन्होंने कहा कि उनकी पत्नी पूरी तरह से स्वस्थ है।







Recent Posts

%d bloggers like this: