November 23, 2020

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

प्रवासियों के दर्द पर पहली बार बोले PM मोदी, पूर्वोत्तर भारत की श्रम शक्ति को देख उसका विकास करेंगे

पटना :- प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मन की बात कार्यक्रम में आज पहली बार प्रवासी मजदूरों के दर्द की चर्चा की। प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि प्रवासियों की तकलीफ को हमने कोरोना काल में देखा है यह बेहद दर्द भरी स्थिति रही है।
पूर्वोत्तर भारत के श्रम शक्ति को हमने प्रवास के दौरान संकट में देखा है और इससे हमारे मन में बड़ी पीड़ा हुई है। पीएम मोदी ने कहा कि पूर्वोत्तर भारत के श्रम शक्ति को देखते हुए वहां विकास की नई प्राथमिकताओं को तय करने की जरूरत है।
पीएम मोदी ने कहा कि पिछले कुछ वर्षों में पूर्वोत्तर भारत के राज्यों में विकास के लिए बहुत कुछ किया है। लेकिन अब श्रम शक्ति की उपयोगिता को देखते हुए वहां और ज्यादा विकास योजनाओं पर फोकस किया जाएगा। पूर्वोत्तर भारत के विकास को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जो बातें कही हैं उसके बाद यह माना जा रहा है कि बिहार को केंद्र से कोरोना काल में बड़ी मदद मिल सकती है।

आपको बता दें कि देश में सबसे ज्यादा प्रवासी उत्तर प्रदेश और बिहार जैसे राज्यों में लौटे हैं गृह मंत्री ने कहा है कि प्रवासियों के स्किल डेवलपमेंट पर फोकस किया जाएगा और साथ ही साथ सरकार आगे नीति बनाकर काम करेगी….✍

Recent Posts

%d bloggers like this: