November 28, 2020

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

स्किलिंग सेक्टर लॉकडाउन से बहुत प्रभावित हो रहा है और उसे भारी नुकसान हो रहा है: ASSOCHAM

राँची:- स्किलिंग सेक्टर लॉकडाउन से बहुत प्रभावित हो रहा है और उसे भारी नुकसान हो रहा है और इसे प्रक्रिया में नए तरीकों और प्रौद्योगिकी के समावेश के साथ पुनर्जीवित करने की आवश्यकता है।
इसे ध्यान में रखते हुए, ASSOCHAM ने 29 मई 2020 को “कौशल 2.0 नेक्स्ट वेव आफ रिफॉर्म्स प्रई एंड पोस्ट कोविड-19 एरा” पर नॉलेज मैनेजमेंट वर्चुअल मीट का आयोजन किया । इसका उद्देश्य कौशल विकास के क्षेत्र में नए सुधारों और डिजिटल प्लेटफार्मों के उपयोग के बारे में चर्चा करना था।
परिचय भाषण, श्री भरत जायसवाल, क्षेत्रीय निदेशक, एसोचैम द्वारा दिया गया। चेयरमैन एसोचैम झारखंड राज्य विकास परिषद एंड वेदांत स्टील बिजनेस के सीईओ श्री पंकज मल्हान ने स्वागत भाषण दिया। सत्र की अध्यक्षता सुश्री माया स्वामीनाथन सिन्हा, निदेशक / संस्थापक, सीएमसी कौशल और सह अध्यक्ष एसोचैम झारखंड विकास परिषद ने की।

सुश्री सुनीता सांघी, वरिष्ठ सलाहकार, कौशल विकास और उद्यमिता मंत्रालय, भारत सरकार ने विशेष संबोधन दिया। उसने कहा कि लॉक लॉक डाउन के कारण सबसे अधिक प्रभावित क्षेत्र पर्यटन, आतिथ्य और खुदरा क्षेत्र हैं। वह इस तथ्य को भी बताती है कि शिक्षकों को आमने-सामने शिक्षण के लिए उपयोग किया जाता है और यह मूल्यांकन करने की आवश्यकता है कि वे डिजिटल तकनीकों के साथ कैसे काम करेंगे। डिजिटल मार्केटिंग, E- शिक्षा, लॉजिस्टिक्स, स्वास्थ्य और फार्मा क्षेत्र के मुद्दों पर भी तकनीकी सत्र के दौरान चर्चा की गईl

उद्योग के तकनीकी विशेषज्ञों ने भी इस विषय पर अपने विचार साझा किए।

Recent Posts

%d bloggers like this: