November 26, 2020

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

माइल्ड स्टील फ्लोर माउंटेड फूड ओपरेटेड सैनिटाइजन डिस्पेंसर स्टैंट का निर्माण

मैकेनिकल डिपार्टमेंट के छात्रों ने बनाया

गुमला:- वैश्विक महामारी घोषित नोवल कोरोना वायरस (कोविड-19) के संक्रमण से बचाव एवं रोकथाम के मद्देनजर देशव्यापी लॉकडाउन की अवधि 31 मई 2020 तक विस्तारित की गई है।
नोवल कोरोना वायरस के कारण पूरा विश्व कठिन समय से गुजर रहा है। देश में पिछले दो महीने से देशव्यापी लॉकडाउन लागू हैद्य इसी बीच गुमला पॉलिटेक्निक कॉलेज के छात्रों द्वारा इस महामारी से लड़ने एवं इससे निजात पाने के उद्देश्य से आईओटी लैब के माध्यम से “माइल्ड स्टील फ्लोर माउंटेड फूट ओपरेटेड सैनिटाईजर डिस्पेंसर स्टैंड” का निर्माण किया गया है।
पॉलिटेक्निक कॉलेज के प्राचार्य डॉ शीबा नारायण साहू के द्वारा उपायुक्त गुमला शशि रंजन को दो “माइल्ड स्टील फ्लोर माउंटेड फूट ओपरेटेड सेनिटाईजर डिस्पेंसर स्टैंड” सौंपा गया।
इस अवसर पर उपायुक्त ने उक्त डिस्पेंसर स्टैंड की सराहना करते हुए कहा कि ब्व्टप्क्-19 महामारी के खिलाफ जंग लड़ने में यह उत्पाद काफी उपयोगी साबित होगाद्य इसके साथ ही उन्होंने गुमला पॉलिटेक्निक कॉलेज के छात्रों एवं गुमला पॉलिटेक्निक के रिसर्च एवं डेवलपमेंट टीम को प्रोत्साहित करते हुए संस्थान के प्राचार्य को पंद्रह और सैनिटाईजर डिस्पेंसर स्टैंड बनाकर जिला प्रशासन को भी उपलब्ध कराने की अपील कीद्य विदित हो कि इस उत्पाद निर्माण में गुमला पॉलिटेक्निक के रिसर्च एंड डेवलपमेंट टीम तथा मैकेनिकल डिपार्टमेंट के छात्रों ने संयुक्त रूप से कार्य किया हैद्य
मौके पर प्राचार्य डॉ शीबा नारायण साहू ने कहा कि ब्व्टप्क्-19 महामारी के संक्रमण से बचाव के निमित्त संस्थान इस उत्पाद को बेहद सस्ते मूल्य पर उपलब्ध करा रहा हैद्य जिसे अस्पताल, मार्केट काम्प्लेक्स, मॉल, बैंक, बीमा कंपनी, दुकान सहित आमजन भी इसे अपने घर में इस्तमाल के लिए उचित मूल्य पर संस्थान से संपर्क कर प्राप्त कर सकते हैं।निकट भविष्य में आने वाले परिस्तिथियों से निपटने के लिए गुमला पॉलिटेक्निक कॉलेज निरंतर ऐसे उत्पादों को बनाने के लिए प्रयासरत है।
मौके पर संस्थान के निदेशक अभिजीत कुमार के द्वारा छात्रों एवं रिसर्च एंड डेवलपमेंट टीम के इस कार्य की सराहना की गईद्य उन्होंने छात्रों एवं टीम के सदस्यों को प्रोत्साहित करते हुए जल्द ही रिसर्च एंड डेवलपमेंट फण्ड बनाने की भी घोषणा की। मौके पर उपायुक्त शशि रंजन सहित प्रशिक्षु आईएएस मनीष कुमार, प्राचार्य डॉ शीबा नारायण साहू, संस्थान के निदेशक अभिजीत कुमार व अन्य उपस्थित थे।

Recent Posts

%d bloggers like this: