November 24, 2020

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

तीन दिनों में जमशेदपुर शहर में बिजली आपूर्ति व्यवस्था दुरुस्त हो-बन्ना गुप्ता

जमशेदपुर :- राज्य के स्वास्थ्य एवं आपदा प्रबंधन मंत्री बन्ना गुप्ता की अध्यक्षता में आज जमशेदपुर परिसदन में विद्युत समस्याओं को लेकर पदाधिकारियों के साथ एक बैठक आहूत किया गया। बैठक में उपायुक्त रविशंकर शुक्ला समेत अन्य वरीय अधिकारी उपस्थित थे। । बैठक में आपदा मंत्री द्वारा बिजली समस्या पर विस्तार से चर्चा की गई तथा उसके निष्पादन के लिए पदाधिकारियों से विमर्श किया गया एवं उन्होने इसपर अपने सुझाव भी दिए। मंत्री द्वारा बिजली व्यवस्था को दुरुस्त करने के लिए कार्य-योजना बनाने का निर्देश दिया गया।
राज्य के स्वास्थ्य एवं आपदा प्रबंधन मंत्री बन्ना गुप्ता की अध्यक्षता में आज जमशेदपुर परिसदन में विद्युत समस्याओं को लेकर पदाधिकारियों के साथ एक बैठक आहूत किया गया। बैठक में उपायुक्त रविशंकर शुक्ला समेत अन्य वरीय अधिकारी उपस्थित थे। । बैठक में आपदा मंत्री द्वारा बिजली समस्या पर विस्तार से चर्चा की गई तथा उसके निष्पादन के लिए पदाधिकारियों से विमर्श किया गया एवं उन्होने इसपर अपने सुझाव भी दिए। मंत्री द्वारा बिजली व्यवस्था को दुरुस्त करने के लिए कार्य-योजना बनाने का निर्देश दिया गया। उन्होने कहा कि अभी गर्मी का समय है और इस मौसम में लगातार कदमा, सोनारी, मानगो, आजादनगर आदि क्षेत्र में बिजली के लिए त्राहिमाम हो रहा है जिसको देखते हुए विद्युत विभाग के पदाधिकारियों को कुछ कार्य सौंपा है, विद्युत विभाग से जुड़े कुछ बड़े कार्य भी करने हैं वहीं कुछ छोटे-छोटे कार्यों के बिना भी विद्युत आपूर्ति बाधित हो रही है जैसे करीब 225 ट्रांसफॉर्मर में एबी स्वीच नहीं लगा है, इस हेतु प्रस्ताव बनाने को निदेशित किया गया है।
तीन दिनों में बिजली व्यवस्था सुधारने के निर्देश
माननीय मंत्री ने कहा कि तीन दिनों में बिजली व्यवस्था दुरुस्त करें, झारखंड की वर्तमान सरकार गरीब हितैशी है, हम इस राज्य को पूंजीपति हितैशी नहीं बनने देंगे। उन्होने कहा कि बड़े बकायेदारों पर विद्युत विभाग सख्ती करे, गरीबों को बिजली भुगतान को लेकर बेवजह परेशान ना करें। माननीय मंत्री ने विद्युत विभाग के पदाधिकारियों को निदेशित किया कि बालिगुमा ग्रीड का कैपेसिटी बढ़ाने का एक प्रस्ताव तैयार कीजिए साथ ही मानगो क्षेत्र में एक सब-स्टेशन हेतु जमीन चिन्हीकरण के लिए संबंधित पदाधिकारी को निदेशित किया गया। बैठक में कार्यपालक अभियंता विशाल कुमार एवं प्रदीप विश्वकर्मा तथा सहायक एवं कनीय अभियंता उपस्थित थे।

Recent Posts

%d bloggers like this: