November 25, 2020

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

पोड़ाहाट जंगल में पीएलएफआई के साथ पुलिस मुठभेड़ में तीन नक्सली ढेर

एक अन्य घायल नक्सली समेत दो गिरफ्तार

चाईबासा:- झारखंड के पश्चिमी सिंहभूम जिले के पोड़ाहाट जंगल में गुरुवार सुबह सुरक्षाबलों और पीएलएफआई उग्रवादियों के बीच मुठभेड़ हुई, जिसमें सुरक्षाबलों ने तीन उग्रवादी को मार गिराया है। वहीं एक उग्रवादी को गोली लगी है, जो गंभीर रूप से घायल है। जवानों ने मारे गए उग्रवादियों के शव को अपने कब्जे में ले लिया है जबकि साथ ही घायल समेत दो नक्सलियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार जंगल में पुलिस और नक्सलियों के बीच दो बार मुठभेड़ में पुलिस को यह बड़ी सफलता मिली। दोनों ओर से सैकड़ों राउंड फायरिंग की और मुठभेड़ समाप्त होने के बाद मौके से पुलिस ने तीन नक्सलियों के शवों और हथियार समेत अन्य सामानों को बरामद किया। बताया गया है कि पीएलएफआई के एरिया कमांडर चंपा दस्ता के साथ मुठभेड़ हुई। इस अभियान का नेतृत्व पुलिस अधीक्षक इंद्रजीत महथा खुद कर रहे थे। सूत्रों के मुताबिक पुलिस और नक्सलियों के बीच आज दो बार मुठभेड़ हुई। पहली मुठभेड़ सुबह 5 बजे हुई, जिसमें एक नक्सली को मार गिराया गया, जबकि दो नक्सली को सीआरपीएफ और पुलिस की संयुक्त टीम ने घेराबंदी कर पकड़ा। वहीं दूसरी मुठभेड़ सुबह आठ बजे सीआरपीएफ की दूसरी कंपनी के साथ हुई, जिसमें दो नक्सलियों को मार गिराया गया। पुलिस ने मुठभेड़ में मारे गये नक्सलियों के शवों को बरामद कर लिया है।

जिले के एसपी इंद्रजीत महाथा ने बताया कि पोड़ाहाट जंगल के मनमारू गांव के निकट पीएलएफआई कमांडर अजय पूर्ति, चंपा और मोदी के दस्ते की होने की सूचना मिली। इस सूचना पर जिला पुलिस और सीआरपीएफ की संयुक्त टीम ने इलाके में सर्च ऑपरेशन चलाया। इसी दौरान सुबह 5 बजे मुठभेड़ शुरू हो गई जिसमें दोनों तरफ से जमकर गोलीबारी हुई है। बाद में आठ बजे फिर मुठभेड़ हुई और इस मुठभेड़ में तीन नक्सलियों के मारे जाने की खबर है।

Recent Posts

%d bloggers like this: