November 25, 2020

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

पहली बार लोहरदगा पहुंची श्रमिक स्पेशल ट्रेन

लोहरदगा के 362, गुमला जिला के 535 और लातेहार के 12 प्रवासी श्रमिक उतरे

लोहरदगा:- अगरतला (त्रिपुरा) से श्रमिकों को लेकर आज श्रमिक स्पेशल ट्रेन सुबह 3ः30 बजे लोहरदगा रेलवे स्टेशन पहुंची। लोहरदगा रेलवे स्टेशन पर आज पहली बार श्रमिक स्पेशल ट्रेन का ठहराव हुआ। इस ट्रेन से लोहरदगा जिला के 362 प्रवासी श्रमिक ( उनके बच्चों सहित), गुमला जिला के 535 श्रमिक और चंदवा (लातेहार) के 12 श्रमिक उतरे। गुमला और लातेहार जिला के प्रवासी श्रमिकों को उनके लिए चिन्हित वाहनों से उनके गृह जिले के लिए रवाना किया गया। वहीं लोहरदगा जिला के विभिन्न प्रखण्डों के निवासियों को होम क्वारंटीन के लिए उनके प्रखण्ड मुख्यालय भेजा गया। ट्रेन सुबह 3ः35 बजे लोहरदगा रेलवे स्टेशन पहुंची और दो घंटे बाद 5ः29 बजे रांची जंक्शन के लिए रवाना हुई।

सभी की हुई हेल्थ स्क्रीनिंग

ट्रेन से उतरे सभी प्रवासी श्रमिकों के स्वास्थ्य की जांच रेलवे स्टेशन पर थर्मल गन द्वारा की गई। इसमें सदर अस्पताल लोहरदगा के चिकित्सीय टीम की सराहनीय भूमिका रही। थर्मल स्क्रीनिंग के लिए प्लेटफार्म संख्या एक में डॉ शंभु नाथ चौधरी के नेतृत्व में तीन स्थानों पर टीम तैनात की गई थी। वहीं यात्रियों को स्टेशन से बाहर जाने के लिए दो निकास द्वार चिन्हित किये गये थे।
सभी यात्रियों की हेल्थ स्क्रीनिंग के पश्चात सभी को नाश्ता व पानी दिया गया। इसके बाद सभी को उनके घर पहुंचाया गया। उपायुक्त के दिशा निर्देश पर मुस्तैद थी जिला प्रशासन की टीम, पुलिस अधीक्षक भी मौजूद रहीं
रेलवे स्टेशन पर सुरक्षा की व्यवस्था चाक-चैबंद थी। प्लेटफार्म पर यात्रियों के उतरने से लेकर बसों में चढ़ने तक के रास्ते में दण्डाधिकारी और पुलिस पदाधिकारी प्रतिनियुक्त किये गये थे। इस मौके पर उपायुक्त आकांक्षा रंजन, पुलिस अधीक्षक प्रियंका मीना रेलवे स्टेशन में हो रहे प्रत्येक गतिविधियों पर नजर रख रहीं थी। बीच-बीच में जिला प्रशासन के पदाधिकारियों व पुलिस पदाधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिया जा रहा था। यात्रियों के स्वास्थ्य जांच, नाश्ता वितरण और बसों में बैठने तक की प्रक्रिया में लगातार सोशल डिस्टेंस का अनुपालन किया गया। इस मौके पर अपर समाहर्ता अंजनी मिश्र,, डीआरडीए निदेशक अखौरी शशांक सिन्हा, अनुमंडल पदाधिकारी ज्योति झा सहित अन्य अधिकारी मौजूद थे.।

Recent Posts

%d bloggers like this: