November 26, 2020

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

66दिनों बाद खुली सैकड़ों कंपनियां, गुलजार हुए औद्योगिक क्षेत्र

राँची:- देशव्यापी लॉकडाउन के दौरान 66 दिनों बाद गुरुवार से झारखंड में सैकड़ों कंपनियां खुल गयी और उद्योग धंधे के पटरी पर लौटने की शुरुआत के साथ ही औद्योगिक क्षेत्र फिर से गुलजार हो गये।
झारखंड सरकार द्वारा लॉकडाउन में औद्योगिक गतिविधियां शुरू करने को लेकर दी गयी बड़ी छूट के बाद रांची, जमशेदपुर, रामगढ़, आदित्यपुर समेत अन्य औद्योगिक क्षेत्रों में आज से व्यापक कंपनियों में काम खुलने से इन कंपनियों में काम करने वाले लोगों के चेहरे पर खुशियां देखी गयी।
जमशेदपुर में टाटा मोटर्स में उत्पादन फिर से शुरू होने से आदित्यपुर क्षेत्र में कार्यरत 1500 छोटी-छोटी कंपनियों को भी अब ऑडर मिलने और इन कंपनियों में कामकाज फिर से शुरू हो जाने की संभावना है।
मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने बुधवार को देर रात ही इस छूट को लेकर अपनी सहमति दे दी और सरकार की ओर से आदेश भी जारी कर दिया । इसके साथ ही टाटा मोटर्स व न्युवोको सीमेंट सहित शहरी क्षेत्र में औद्योगिक गतिविधियों को शुरू हो गयी। नये आदेश के मुताबिक अब राज्य के सभी शहरी क्षेत्र में भी औद्योगिक गतिविधियां की जा सकेंगी। सिर्फ कंटेनमेंट जोन इससे अलग रहेंगे। इससे पहले ही ग्रामीण एवं औद्योगिक क्षेत्रों में यह आदेश पहले ही प्रभावी कर दिया गया है।
गौरतलब है कि लॉकडाउन-3.0 और 4.0 के दौरान केंद्र सरकार की ओर से कई छूट दी गयी थी, लेकिन झारखंड सरकार की ओर से एहतियात के तौर पर इन छूटों को राज्य में लागू नहीं करने का फैसला लिया था।

Recent Posts

%d bloggers like this: