November 28, 2020

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

गैर आवश्यक वस्तुओं की डिलीवरी में लगे अमेजन के गोदामों पर छापेमारी

धनबाद:- गैर आवश्यक वस्तुओं की डिलीवरी में लगे अमेजन के गोदामो पर धनबाद के अनुमंडल पदाधिकारी राज महेश्वरम की आगुवाई वाली एक टीम ने छापेमारी की।
प्राप्त जानकारी के अनुसार धनबाद के पूजा टॉकीज के पास स्थित अमेजन ट्रांसपोर्ट सर्विस एवं धैया स्थित इंस्टा कार्ट सर्विस प्राइवेट लिमिटेड में छापेमारी की गई। इस दौरान पूजा टॉकीज स्थित गोदाम में बहुत सी ऐसी सामग्री मिली है जो गैर आवश्यक श्रेणी में आती है। इसमें स्मार्टफोन, स्पीकर, कंप्यूटर प्रिंटर, हेडफन इत्यादि शामिल है।

अनुमंडल दंडाधिकारी ने बताया कि उन्हें सूचना मिली थी कि अमेजन के डिलीवरी सेंटर से गैर आवश्यक वस्तुओं की डिलीवरी की जा रही है। इन गैर आवश्यक वस्तुओं का ऑर्डर लॉकडाउन के दौरान लिया गया था एवं इसकी डिलीवरी अभी की जानी थी। जबकि सरकार के आदेशानुसार लॉकडाउन में किसी भी तरह के गैर आवश्यक वस्तुओं का ई कॉमर्स से ऑर्डर और डिलीवरी पर प्रतिबंध है।
उन्होंने बताया कि मुख्य सचिव, झारखंड रांची के निर्देश के आलोक में ई कॉमर्स में गौर आवश्यक वस्तुओं के व्यापार पर पूर्ण रूप से प्रतिबंध है। 20 मई 2020 को इसकी अधिसूचना भी जारी की जा चुकी है। इसके बावजूद अमेजॉन पर सभी तरह के गैर आवश्यक वस्तुओं के ऑर्डर लिए जा रहे है तथा उसकी डिलीवरी भी धनबद में की जा रही है। यह लॉकडाउन के नियमों का सरासर उल्लंघन है।
छापामारी के दौरान धैया स्थित अमेजॉन के गोदाम जिसका संचालन इंस्टा कार्ट सर्विस प्राइवेट लिमिटेड के द्वारा किया जा रहा है, पूजा टॉकीज स्थित छापामारी की सूचना के बाद गोदाम को बंद करके फरार हो गए। इस गोदाम को दंडाधिकारी की उपस्थिति में सील कर दिया गया है। पूजा टॉकीज स्थित गोदाम की जब्ती सूची बनाकर मजिस्ट्रेट के द्वारा धनबाद थाना में प्राथमिकी दर्ज कर मजिस्ट्रेट की उपस्थिति में दुकान को सील कर दिया गया है।

Recent Posts

%d bloggers like this: