December 2, 2020

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

एक बार फिर चतरा जिला का ग्रीन जोन में शुमार

इकलौता कोरोना संक्रमित मरीज स्वस्थ होकर घर लौटा

चतरा:- चतरा जिले वासियों के लिए एक अच्छी व राहत भरी खबर है। दरअसल चतरा का एक बार फिर ग्रीन जिलों की श्रेणी में शुमार हो गया। जिले का इकलौता कोरोना संक्रमित युवक स्वस्थ हो गया है। उपायुक्त जितेंद्र कुमार सिंह व सिविल सर्जन द्वारा मंगलवार की शाम इसकी पुष्टि करते हुए युवक को ससम्मान सदर अस्पताल के कोविड-19 हॉस्पिटल से समारोह पूर्वक विदाई दी गई।
गौरतलब है कि संक्रमित युवक जिले के कान्हाचट्टी प्रखंड के मंझौलीखुर्द गांव का रहने वाला है। वह मुंबई के एक निजी हॉस्पिटल में काम करता था। लॉकडाउन के करीब डेढ़ महीना के बाद वह मुंबई से अपने पैतृक गांव वापस लौटा था। 12 मई को वह मंझौलीखूद पहुंचा था। 13 मई को सदर अस्पताल में उसकी जांच की गई थी। स्‍वाब जांच के लिए धनबाद पीएमसीएच भेजा गया था। 21 मई की देर रात उसकी रिपोर्ट पॉजिटीव आई थी। उसके बाद चतरा ओरेंज जोन की श्रेणी में आ गया था। तत्पश्चात जिला प्रशासन ने त्वरित कार्रवाई करते हुए संक्रमित युवक को क्वारंटाइन सेंटर से उपचार के लिए सदर अस्पताल में भर्ती कराया। सदर अस्पताल स्थित कोविड-19 में 22 मई से उसका उपचार किया जा रहा था। दूसरे दिन उसका स्‍वाब फिर से जांच के लिए धनबाद भेजा गया। जांच रिपोर्ट निगेटिव आई। संदेह को दूर करने के लिए एक बार फिर जांच कराई गई। इस प्रकार लगातार दूसरी बार भी रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद जिला प्रशासन ने मंगलवार की शाम कोविड-19 के अस्पताल से उसे सम्मान के साथ पैतृक गांव भेज दिया।
इस मौके पर उपायुक्त ने कहा कि जिलेवासियों के लिए यह बेहद खुशी का क्षण होने के साथ-साथ राहत का विषय है। हम फिर से ग्रीन जिलों में शामिल हो गए हैं। उन्होंने चिकित्सकों, स्वास्थ्यकर्मियों व अन्य लोगों के प्रति आभार जताया। कहा कि चतरा में यह पहला केस था। लेकिन उसके बाद भी चिकित्सकों और स्वास्थ्यकर्मियों पूरी साहस और दृढता के साथ कोरोना से लड़ते रहे।

Recent Posts

%d bloggers like this: