November 30, 2020

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

स्पेशल ट्रेन से आए यात्रियों के बीच खाद्य पदार्थ एवं दैनिक उपयोग में आने वाली वस्तुओं का वितरण

राँची:- दक्षिण पूर्व रेलवे सर्वो (SERWWO-South Eastern Railway Women Welfare Organisation) की अध्यक्षा श्रीमती रीता महांति के कुशल मार्गदर्शन एवं नेतृत्व में दिनांक 25-05-2020 को ट्रेन संख्या 01674 सिंधुदुर्ग ( महाराष्ट्र) से हटिया आने वाली श्रमिक स्पेशल ट्रेन से आने वाले सभी श्रमिक यात्रियों को सर्वो द्वारा खाद्य पदार्थ एवं दैनिक उपयोग में आने वाली वस्तुओं का वितरण किया गया। इस ट्रेन का हटिया रेलवे स्टेशन पर शाम को 16:35 बजे आगमन हुआ।[wpvideo LtlktXpT]कोरोना वायरस (COVID -19) के संक्रमण के फैलाव को रोकने के लिए सम्पूर्ण देश में लॉकडाउन किया गया है।परिणाम स्वरुप अनेक राज्यों में श्रमिक फंसे हुए है। उन्हें अपने घर वापिस आने हेतु रेल प्रशशन द्वारा श्रमिक स्पेशल ट्रेने चलायी जा रही है। इन ट्रेनों में सैकड़ो की संख्या में श्रमिक, यात्रा कर रहे है।
सर्वो विविध सामाजिक, सांस्कृतिक तथा शैक्षणिक क्षेत्र में कार्य करती आ रही है। रेलवे कर्मचारियों के परिवार की महिलाओं के लिए सिलाई-बुनाई का प्रशिक्षण, ब्यूटिशियन की ट्रेनिंग, रेल कर्मचारियों के बच्चों के लिए गायन वाद्य, संगीत, चित्रकला, क्विज आदि स्पर्धाओं का आयोजन कर बच्चों की प्रतिभा को प्रोत्साहित किया जाता है तथा समिति की ओर से प्रतिभाशाली विद्यार्थियों को छात्रवृत्ति भी दी जाती है। इसके अलावा समिति के द्वारा अनाथालय एवं वृद्धाश्रम में भी समय समय पर मदत की जाती है। दक्षिण पूर्व रेलवे सर्वो समिति सदैव समाजिक कार्य में अग्रणी रहती है। इसी कड़ी मे जो श्रमिक आज उडीपी से हटिया आए उन्हे सहायता प्रदान की गयी ।

इस कार्य को सफल बनाने में राँची रेल मंडल, सर्वो की अध्यक्षा श्रीमती रूबी अम्बष्ठ, सर्वो की अन्य पदाधिकारी एवं सदस्याओं का महत्वपूर्ण योगदान रहा ।

Recent Posts

%d bloggers like this: