December 6, 2020

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

राज्य में अब तक एक सौ पच्चपन मरीज स्वस्थ जबकि एक सौ नब्बे मरीजों का चल रहा है इलाज

रामगढ़:- झारखंड में कोरोना संक्रमण के फैलाव पर अंकुश को लेकर अब तक करीब पचास हजार सैंपल की जांच पूरी की जा चुकी है। स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी कोविड-19 बुलेटिन के मुताबिक राज्य में अब एक सौ पच्चपन मरीज स्वास्थ होकर अस्पताल से डिस्चार्ज हो चुके है, जबकि एक सौ नब्बे मरीजों का राज्य के विभिन्न कोविड-19 अस्पतालों में जांच चल रहा है। रांची जिले के भी एक सौ मरीज स्वस्थ हो चुके है, वहीं जिले में अब एक्टिव कोरोना मरीजों की संख्या तेरह रह गयी है।
हजारीबाग मेडिकल कॉलेज में नव स्थापित ट्रूनेट मशीन से जांच प्रक्रिया प्रारंभ कर दी गई है । इस मशीन की प्रतिदिन कोरोना जाँच करने की क्षमता 40 है।
हजारीबाग के उपयुक्त डाॅक्टर भुवनेश प्रताप सिंह ने बताया कि ट्रूनेट मशीन स्थापित हो जाने से कोरोना संदिग्ध मरीजों की जांच प्रक्रिया में तेजी आएगी। उन्होंने बताया कि मुंबई से लौटकर क्वारंटाइन सेंटर में रह रहे चार प्रवासी श्रमिकों की रिपोर्ट पाॅजिटिव आने के बाद उन्हें कोविड-19 अस्पताल में भर्ती करा दिया गया है।
जिले के पुलिस अधीक्षक कार्तिक एस. ने बताया कि लाॅकडाउन का सख्ती से पालन सुनिश्चित कराने को लेकर कड़े कदम उठाये गये है और नियमों का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गयी है और जुर्माना वसूला गया है।
प्रवासी श्रमिकों की लगातार हो रही घर वापसी के मद्देनजर जिला प्रशासन की ओर से रेड जोन और अन्य राज्यों से आने वाले लोगों पर नजर रखी जा रही है।

Recent Posts

%d bloggers like this: