November 26, 2020

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

लाॅकडाउन में परेशान हाॅकी खिलाड़ी संगीता कुमारी को मिली सहायता

हाॅकी झारखंड ने गैस सिलेंडर और चूल्हा कराया उपलब्ध

सिमडेगा:- 18वर्ष से कम आयुवर्ग के एशिया कप समेत कई अंतरराष्ट्रीय हाॅकी प्रतियोगिता में देश का प्रतिनिधित्व कर चुकी हाॅकी खिलाड़ी संगीता कुमारी को आज हाॅकी झारखंड की ओर से गैस सिलेंडर और चूल्हा प्रदान किया गया। सिमडेगा जिले के सुदूरवर्ती करंगागुड़ी गांव के नयाटोली में रहने वाली संगीता कुमारी को गांव में आधारभूत सुविधा उपलब्ध नहीं होने तथा लाॅकडाउन में आर्थिक कठिनाईयों का सामना करने की खबर मीडिया में आने के बाद हाॅकी झारखंड की ओर से गैस चूल्हा उपलब्ध कराया गया।
मीडिया रिपोर्ट के बाद हॉकी झारखण्ड के अध्यक्ष भोलानाथ सिंह ने संगीता को हॉकी झारखण्ड की ओर से गैस चूल्हा देने का निर्णय लिया। इस क्रम में आज हॉकी झारखण्ड के उपाध्यक्ष सह हॉकी सिंमडेगा के महासचिव मनोज कोनबेगी ने उसके के घर करँगागुड़ी नया टोली पंहुचकर एक शेट् गैस चूल्हा एवम सिलिंडर संगीता को दिया।
मनोज कोनबेगी ने कहा कि जिस जिला की सबसे विकट समस्या बालिकाओ का पलायन है वहां की गरीब बेटियां अपने मेहनत के बल देश और विदेश में राज्य एवं जिला का नाम रोशन कर रही है । वे राज्य एवम देश की प्रेरणा स्रोत बेटियां जंगलो से लकड़ी काटकर धुआंमय लकड़ी चूल्हा से खाना बनाने पर मजबूर हो, इस डिजिटल युग मे भी बिजली के अभाव में ढिबरी युग मे जीने पर मजबूर हो ,पेयजल के लिए बरसाती कुँवा की पानी पीने के लिए मजबूर हो, बरसात के दिनों में यदि कोई बीमार हो जाये तो खटिया के सहारे हॉस्पिटल जाने पर मजबूर हो इससे शर्मनाक क्या हो सकता है। कोई भी खेल संघ किसी भी खिलाडी को खेल का उचित मंच ,आंशिक खेलकीट इत्यादि उपलब्ध करा सकता है । परन्तु किसी भी खिलाडी को सड़क,बिजली,गैस चूल्हा,पेयजल ,आवास इत्यादि तो सरकार ही दे सकती है।

Recent Posts

%d bloggers like this: