November 25, 2020

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

चार जिलों में हीट वेब की चेतावनी, कुछ हिस्सों में तेज आंधी व बारिश

राँची:- झारखंड में मौसम विभाग ने अगले 48घंटे के लिए चार जिलों गढ़वा, पलामू, लातेहार और चतरा जिले में हीट वेब चलने की चेतावनी दी है, वहीं उत्तर पूर्वी तथा दक्षिणी पूर्वी जिलों में कहीं-कहीं गर्जन तथा वज्रपात की संभावना जतायी गयी है।
मौसम विभाग ने येलो अलर्ट जारी करते हुए गढ़वा, पलामू, लातेहार और चतरा में हीट वेब चलने की चेतावनी दी है। इन चार जिलों में 26 मई लू चलने की संभावना है, जबकि पलामू व गढ़वा जिले में 27 मई को भी लू चलने की संभावना है।
भारतीय मौसम विभाग केंद्र रांची कार्यालय के निदेशक एस0डी0 कोटाल ने बताया कि इन जिलों का अधिकतम तापमान 45 डिग्री सेल्सियस डिग्री के आसपास रह सकता है। वहीं राज्य के कुछ हिस्सों में आंधी के साथ बारिश की भी संभावना व्यक्त की गयी है। उन्होंने बताया कि उत्तर पूर्वी और दक्षिणी पूर्वी जिलों में अगले 1 जून तक 30 से 40 किमी प्रति घंटा के साथ गर्जन तथा वज्रपात की संभावना है। वहीं राजधानी रांची के अधिक तापमान में भी दो से तीन डिग्री सेल्सियस गिरावट दर्ज किये जाने की संभावना है।
मौसम विभाग से मिली जानकारी के अनुसार पिछले 24 घंटे में एक-दो स्थानों पर हल्के से मध्यम दर्जे की बारिश हुई। सबसे अधिक बारिश 18 मिमी जामताड़ा हुई और सबसे अधिक तापमान 44.7 डिग्री डालटनगंज में रही।

Recent Posts

%d bloggers like this: