November 30, 2020

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

जेजेएमपी उग्रवादी संगठन के दो सहयोगी गिरफ्तार

राँची:- पलामू जिले की पुलिस ने उग्रवादी संगठन जेजेएमपी के दो सहयोगियों को गिरफ्तार कर लिया है। पलामू जिले की पुलिस ने चैनपुर थाना क्षेत्र से दोनों नक्सली समर्थकों को गिरफ्तार किया। वे पुल निर्माण साइट पर लेवी मांगने पहुंचे थे। इस दौरान आठ नक्सली मौके से भागने में सफल रहे। वहीं पुलिस ने नदी में फंसे एक पिकअप वैन को भी जब्त किया है और गिरफ्तार उग्रवादियों की निशानदेही पर ऑपरेशन चलाया जा रहा है।
सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार पुल निर्माण स्थल पर लेवी मांगने की गुप्त सूचना पर पुलिस की ओर से यह कार्रवाई की गई। इस दौरान दो उग्रवादियों को गिरफ्तार किया गया, जबकि कुछ भागने में सफल रहे। उनकी गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है।
बताया जा रहा है कि पलामू औऱ लातेहार के सीमावर्ती इलाके में कोयल नदी पर पुल निर्माण कार्य चल रहा है। रविवार तड़के जेजेएमपी के एक दर्जन उग्रवादी अवसाने पहुंचे। उनकी मंशा लेवी वसूलने की थी। नक्सलियों ने मौके पर पहुंचते ही निर्माण कार्य की जानकारी ली और कहा कि अनुमति लिए बिना काम कैसे लगा दिए। इसी बीच निर्माण कार्य में लगे एक कर्मी ने इसकी जानकारी पुलिस को दे दी। चांदो पिकेट पुलिस के मौके पर पहुंचने की सूचना पर उग्रवादी भागने लगे। इसी बीच उग्रवादियों का वाहन नदी में फंस गया। जिसके बाद पुलिस की ओर से की गई छापामारी में दो उग्रवादियों को गिरफ्तार किया गया। बताया गया है कि लेवी लेने के लिए जेजेएमपी कमांडर महेश सिंह का दस्ता अवसाने गांव पहुंचा था। पुलिस अन्य फरार नक्सलियों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी अभियान चला रही है।

Recent Posts

%d bloggers like this: